Top News
Next Story
NewsPoint

यमुनानगर: विधानसभा चुनाव में वादों का शोर खत्म, जीत के दावों का दौर शुरू

Send Push

यमुनानगर, 7 अक्टूबर . विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद अब चुनावी परिणाम की चर्चा हो रही है. जिले की चारों विधानसभाओं के सभी पार्टियों के प्रत्याशी और उनके कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वही शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अधिकारियों,कर्मचारियों सहित जनता का भार व्यक्त किया गया. आठ अक्टूबर सुबह आठ बजे से होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर सभी ईवीएम मशीनों को तीन सुरक्षा लेयर में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जहां पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रहीं है.

राजनीतिक रूप से कट्टर विरोधी भी एक दूसरे को चुनाव संपन्न होने के बाद बधाई देते नजर आए. विधानसभा चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद ही विभिन्न टीवी चैनलों द्वारा एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार को जाते और कांग्रेस की सरकार को आते दिखाया गया है. इस पूर्वानुमान से कांग्रेस के चेहरे खिल उठे है लेकिन भाजपा भी पूरी तरह से चुनाव में बहुमत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है.

चुनाव संपन्न होते ही चुनावी चर्चा का दौर शुरू हो गया कि कौन कितना आगे चल रहा है और कौन कितना पीछे चल रहा है. हालांकि सटीक जानकारी मतगणना के बाद ही हासिल होगी. अभी कार्यकर्ता अपने-अपने ही प्रत्याशी को जीतता हुआ देख रहा है. कहीं पर यह बहस का मुद्दा बन रहा है तो कहीं प्रत्याशी अपने स्तर पर सहज में ही स्वीकार कर रहा है. वहीं कई लोग अपनी-अपने प्रत्याशियों को मंत्री बनता भी देखने लगे हैं. जिले की चारों विधानसभाओं में से यमुनानगर में कांग्रेस और भाजपा का कड़ा मुकाबला दिखाई दे रहा है. जगाधरी में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला दिख रहा है. वहीं सढौरा में कांग्रेस और इनेलो-बसपा गठबंधन और रादौर में कांग्रेस और भाजपा का सीधा मुकाबला दिखाई दे रहा है.

मतगणना के लिए ईवीएम मशीनों को तीन लेयर की सुरक्षा के बीच औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के स्ट्रांग रूम में रखा गया है और सीसीटीवी कैमरों से पैनी नजर रखी जा रही है.

सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना केंद्र का दौरा कर बताया कि मतगणना के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान को मतगणना केंद्र यमुनानगर में बनाया गया है.

उन्होंने बताया की आठ अक्टूबर को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू की जाएगी.

/ अवतार सिंह चुग

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now