Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस गुरुकुल शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने की साजिश रच रही है – बीआरएस

Send Push

हैदराबाद , 09 अक्टूबर . भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता आरएस प्रवीण कुमार ने कांग्रेस सरकार पर तेलंगाना में गरीब छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए गुरुकुल शिक्षा प्रणाली को नष्ट करने की साजिश रचने का आरोप लगाया . उन्होंने बताया कि भारत राष्ट्र समिति की पिछली सरकार ने ये काम शुरू किया था. लेकिन कांग्रेस इसपर रोक लगा रही है . उन्होंने इस पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने की मांग की है .

तेलंगाना भवन में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रवीण कुमार ने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनमें गुरुकुल प्रणाली की समझ की कमी है.

कुमार ने कहा वे 21 निर्वाचन क्षेत्रों में एकीकृत स्कूल बनाने का दावा करते हैं, लेकिन वे केवल 25 करोड़ रुपये के साथ 2,560 छात्रों के लिए सुविधाओं के निर्माण को कैसे उचित ठहरा सकते हैं .

बीआरएस नेता ने याद दिलाया कि के चंद्रशेखर राव सरकार ने सही तरीके से गुरुकुल प्रणाली का निर्माण किया था, जिससे सभी समुदायों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके. उन्होंने बताया कि बीआरएस सरकार ने उचित सुविधाएं देने के लिए 10 लाख रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने रेवंत रेड्डी की हालिया टिप्पणियों की आलोचना की .

उन्होंने मांग की अगर कांग्रेस सरकार वास्तव में शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, तो उसे 662 गुरुकुल आवासीय विद्यालयों में मरम्मत और सुधार के लिए तुरंत धन देना चाहिए .

/ माधवी त्रिपाठी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now