Top News
Next Story
NewsPoint

स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता के लिये निकाली गयी पिंक रैली

Send Push

नैनीताल, 6 अक्टूबर . स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने को समर्पित आशा फाउंडेशन के द्वारा रविवार को कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से नगर में पिंक रैली निकाली गई. रैली में नगर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के विद्यार्थियों और प्रभुत्व नागरिकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. सभी प्रतिभागी पिंक यानी गुलाबी परिधान पहने हुए थे और उन्होंने अपने हाथों में कैंसर जागरूकता के बैनर और पोस्टर लेकर संदेश दिये.

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संयुक्त मजिस्ट्रेट वरुणा अग्रवाल ने प्रातः 8 बजे डीएसए मैदान से किया. रैली मॉलरोड होते हुए इंडिया होटल से वापस डीएसए मैदान लौटी.

रैली के पश्चात डीएसए मैदान में आयोजित सभा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, अन्य शहरों के चिकित्सकों और कैंसर विशेषज्ञों ने कहा कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता अत्यंत महत्वपूर्ण है. देश में कैंसर के रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. यदि रोग का समय पर पता चल जाए, तो मरीज के बचने की संभावना अधिक होती है.

आयोजक संस्था की संस्थापक आशा शर्मा ने कहा कि उनकी संस्था पिछले छह वर्षों से कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए पिंक इवेंट का आयोजन और पिछले चार वर्षों से समीपवर्ती 40 से अधिक गांवों में महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए 4,000 महिलाओं को रियूजेबल सैनिटरी पैड वितरित कर चुकी है.

इस अवसर पर विधायक सरिता आर्या, किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ के एंडोक्राइन विभाग के प्रमुख डॉ. आनंद मिश्रा, डॉ. स्मिता सिंह और शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

/ डॉ. नवीन चन्द्र जोशी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now