Top News
Next Story
NewsPoint

जहानाबाद में बौद्ध भिक्षुओं की बस को हाइवा ने मारी टक्कर, आठ घायल, तीन रेफर

Send Push

पटना, 09 अक्टूबर . नेपाल से पटना होते हुए गया जा रही बौद्ध भिक्षुओं की गाड़ी बुधवार सुबह जहानाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हाइवा की टक्कर से टूरिस्ट बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई. इस हादसे में आठ पर्यटक घायल हुए हैं. यह घटना कड़ौना थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव के समीप की है. हादसे के बाद सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे में तीन बौद्ध भिक्षुओं को गहरी चोट लगी थी, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया है.

इस मामले में कड़ौना के पुलिस अधिकारी नंद कुमार ने बताया कि हाइवा ने टूरिस्ट बस में टक्कर मारी है. इससे यह हादसा हुआ है. इस घटना में आठ यात्री घायल हैं जबकि बस में सवार अन्य यात्री सुरक्षित हैं. घटना के संबंध में टूरिस्ट गाइड शिव शंकर ने कहा कि बस में 23 बौद्ध भिक्षु नेपाल से वीजा रिन्यू कराने के बाद बोधगया लौट रहे थे.

गाइड ने कहा कि जहानाबाद के सलेमपुर गांव के समीप एनएच-83 पर एक अनियंत्रित हाइवा ने टक्कर मार दी. इस घटना में आठ लोग घायल हुए हैं जबकि अन्य लोग सुरक्षित हैं. उसने कहा कि बस में वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के रहने वाले टूरिस्ट हैं, जिनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सदर अस्पताल के चिकित्सक बीके शाही ने बताया कि सड़क हादसे में आठ टूरिस्ट यात्री घायल हुए हैं. इनमें तीन की हालत गंभीर हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है.

—————

/ गोविंद चौधरी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now