Top News
Next Story
NewsPoint

कटिहार रेलमंडल का स्वच्छता संदेश: साइक्लोथॉन में सैकड़ों रेलकर्मियों ने लिया भाग

Send Push

image

कटिहार, 30 सितम्बर . कटिहार रेलमंडल में स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत सोमवार को साइक्लोथॉन का आयोजन हुआ. डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने इसका शुभारंभ किया और एडीआरएम मनोज कुमार सिंह ने भी इसमें भाग लिया. इस साइक्लोथॉन में रेलमंडल के सभी विभागों से सैकड़ों रेलकर्मियों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने एक ही तरह के स्वच्छता के संदेश वाले टी-शर्ट और टोपी पहने थे.

साइक्लोथॉन कटिहार स्टेशन से शुरू होकर दलन के आईपीजी मॉल तक गया और फिर वापस स्टेशन पर समाप्त हुआ. इस 18 किलोमीटर के मार्ग में कई जगहों पर कैप बनाए गए थे, जहां पानी और जूस की व्यवस्था थी. हर कैप पर आरपीएफ और स्काउट एंड गाइड के प्रतिनिधि मौजूद थे. इसके अलावा, रेल प्रशासन ने आरपीएफ के सहयोग से कई भीड़भाड़ वाली जगहों और मुख्य मार्गों पर लाल फीता और बैरिकेटिंग की थी.

साइक्लोथॉन के शुभारंभ में एक शानदार संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें रेलवे के कलाकार संतोष बेदी और महिला कलाकारों ने भाग लिया. भगवती महिला मंडल की सदस्यों ने भी भक्तिमय गीत प्रस्तुत किए.

डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने कहा कि साइक्लोथॉन का उद्देश्य शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के साथ-साथ स्टेशन, शहर और देश को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूकता फैलाना है. एडीआरएम मनोज कुमार सिंह ने लोगों से अपील की कि वे स्वच्छता के संदेश को घर-घर तक पहुंचाएं और समाज को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने में योगदान दें.

साइक्लोथॉन में कटिहार आरपीएफ ईस्ट पोस्ट के कांस्टेबल नवीन कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि यांत्रिक विभाग के टेक्नीशियन वन संतोष कुमार दूसरे और डीआरएम कार्यालय के सिक्योरिटी विभाग के क्राइम सेल के आरपीएफ कांस्टेबल सुशील कुमार यादव तीसरे स्थान पर रहे. उन्हें डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने अलग-अलग मेडल प्रदान कर सम्मानित किया.

इस अवसर पर डीआरएम सुरेंद्र कुमार के साथ एडीआरएम मनोज कुमार सिंह, सीनियर डीसीएम धीरज चंद्र कलिता सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे. मंच संचालन का कार्य रितेश ठाकुर ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन एपीओ अंजनी कुमार ने किया

—————

/ विनोद सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now