Top News
Next Story
NewsPoint

गुरुग्राम : तीन स्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगी ईवीएम, चाराें क्षेत्रों के कॉउंटिंग ऑब्जर्वर नामित

Send Push

गुरुग्राम, 6 अक्टूबर . भारतीय निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 की मतगणना के लिए गुरुग्राम जिला में विधानसभावार कॉउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं. मतगणना तक स्ट्रांग रूप में ईवीएम तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगी. जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में वर्ष 2002 बैच के अधिकारीे 75-पटौदी (अ. जा.) व 78-सोहना विधानसभा के जनरल ऑब्जर्वर समीर वर्मा काे गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र का कॉउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. इसी प्रकार भारतीय प्रशासनिक सेवा में वर्ष 2002 बैच के अधिकारी धनंजय सिंह को 78-सोहना विधानसभा क्षेत्र व वर्ष 2008 बैच के अधिकारी नरेंद्र कुमार दुग्गा को बादशाहपुर क्षेत्र का कॉउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ राज्य की वर्ष 2013 बैच की प्रशासनिक अधिकारी ज्योति सिंह को विधानसभा क्षेत्र पटौदी (अ. जा.) का कॉउंटिंग ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है.

इस संबंध में रविवार को सेक्टर 14 में स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में कॉउंटिंग से संबंधित स्क्रूटनी का कार्य भी संपन्न कराया गया. मतगणना तक स्ट्रांग रूम में तीन स्तरीय सुरक्षा (थ्री लेयर) के घेरे में ईवीएम रहेंगी. जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि मतदान समाप्ति के उपरांत गुरुग्राम जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम को सेक्टर 14 के गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखने के बाद सील कर दिया गया है. उन्हाेंने बताया कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. मतगणना तक स्ट्रांग रूम तीन स्तरीय सुरक्षा (थ्री लेयर) के घेरे में रखे गए हैं. सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है. सभी उम्मीदवारों के प्रतिनिधि सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर सकते हैं और कंट्रोल रूम के जरिए मॉनिटरिंग भी कर सकते हैं.

हरियाणा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now