Top News
Next Story
NewsPoint

इस्लामाबाद में पीटीआई का प्रदर्शन आज, टकराव की आशंका

Send Push

इस्लामाबद, 04 अक्टूबर . पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के डी चौक पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के आज होने वाले विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए हुकूमत ने कड़े इंतजाम किए हैं.

रावलपिंडी को इस्लामाबाद से जोड़ने वाली सड़कें बंद कर दी गई हैं. इसके अलावा फैजाबाद में सड़कों पर डबल-लेयर कंटेनर रखे गए हैं. यही नहीं

अगली सूचना तक मेट्रो सेवा भी निलंबित कर दी गई है. दोपहिया वाहनों के पीछे की सीट पर सवारी करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

जियो न्यूज के अनुसार, पीटीआई के कद्दावर नेता और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर का काफिला सुबह 11 बजे पेशावर से इस्लामाबाद के लिए रवाना होगा. वह डी-चौक पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. उनके काफिले में प्रांतीय मंत्री, एमपीए, एमएनए और पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे. खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने कहा है कि उनसे किसी भी संघीय मंत्री ने औपचारिक संपर्क नहीं किया है. डी-चौक पर प्रदर्शन करने का फैसला बरकरार है.किसी भी कीमत पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

कहा जा रहा है कि अगर गंडापुर के काफिले को प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने इस्लामाबाद प्रवेश करने पर रोका तो टकराव हो सकता है.

जियो न्यूज के अनुसार, संघीय सरकार के प्रतिनिधि गंडापुर से विरोध प्रदर्शन को स्थगित करने का आग्रह कर चुके हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह मलेशियाई प्रधानमंत्री की पाकिस्तान यात्रा का अंतिम दिन है. विरोध प्रदर्शन से संदेश खराब जाएगा. प्रांतीयमंत्री मोहम्मद जहीर शाह के अनुसार गंडापुर ने अधिकारियों से कहा कि विरोध केवल इमरान खान के आह्वान पर रद्द किया जाएगा.

इस बीच इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि आज सभी खिदमत मरकज केंद्र और ड्राइविंग लाइसेंस शाखाएं भी बंद रहेंगी. निजी स्कूल संघ ने भी घोषणा की है कि सभी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने डी-चौक पर आज न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है.

संघीय सरकार के आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि इस्लामाबाद पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. इमरान खान की पार्टी को विरोध प्रदर्शन के फैसले की समीक्षा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों, सेना और रेंजर्स को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है अली अमीन गंडापुर ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे देश की बदनामी हो. नकवी ने कहा कि पीटीआई पाकिस्तान की पार्टी है, कोई विदेशी संस्था नहीं. जब कोई राष्ट्र प्रमुख इस्लामाबाद में मौजूद हो और आप उस समय हमला करने की योजना बना रहे हों, तो यह पूरी तरह से अनुचित है.

/ मुकुंद

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now