Top News
Next Story
NewsPoint

उद्योग मंत्री देवांगन ने कोरबा में 41.42 लाख के विभिन्न विकास कार्यों की रखी नींव

Send Push

रायपुर, 30 सितंबर . विष्णु देव की सरकार में नगरीय क्षेत्रों में अनेक विकास कार्य कराये जा रहे हैं. शहरी क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए राशि की कमी आड़े नहीं आएगी. इस आशय के उदगार प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने आज सोमवार को कोरबा नगर निगम क्षेत्र के दर्री जोन के 6 वार्डों में 41.42 लाख रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखते हुए व्यक्त किए. इस अवसर पर मंत्री देवांगन ने सभी वार्ड पार्षद और आम जनमानस के सभी विकास कार्यों का विधिवत पूजन अर्चना कर भूमिपूजन किया.

इस अवसर पर मंत्री देवांगन ने कहा कि एक ही प्रयास है कि हर वार्ड में रुके जितने कार्य हैं, उनको जल्द से जल्द प्रारंभ किए जाएं.इसके लिए हर वार्ड के कार्यों को शामिल किया गया है, और साथ ही एक साथ कार्य शुरू भी कराएं जा रहे हैं. मंत्री देवांगन ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान वार्डों में दौरे के दौरान जनता ने जिन भी प्रमुख कार्यों की मांग की. उन सभी को स्वीकृत करा लिया गया है. सड़क, नाली, बिजली और स्ट्रीट लाइट के कार्य से वंचित वार्डों के होने से लोगों को हो रही परेशानी से निजात मिल जाएगी. मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि विकास कार्य बिना भेदभाव के कराएं जा रहे हैं.

इन विकास कार्यों की रखी नींव

वार्ड क्रमांक 43 जय भगवान गली में नाली मरम्मत कार्य, श्याम नगर में सामुदायिक भवन के पास सिंटेक्स की व्यवस्था एवम श्याम नगर में दुर्गा पंडाल के पास सिंटेक्स की व्यवस्था लागत 5 लाख, वॉर्ड क्रमांक 44 के केतू आवास परिसर बीएमएम ऑफिस के सामने बाउंड्रीवॉल, शेड निर्माण लागत 5 लाख, वार्ड क्रमांक 46 अयोध्यापुरी पूर्व माध्यमिक शाला छत और फर्श मरम्मत व बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 49 शक्ति नगर पुष्पपल्लव लाटा में सांस्कृतिक भवन के पास सांस्कृतिक मंच का निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 51 ग्राम लाटा सामुदायिक भवन के पास सांस्कृतिक मंच का निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 55 बलगी में निर्मल डेयरी के पास आर.सी.सी. नाली एवं सी.सी. रोड निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 55 अंतर्गत बल्गीखार में पनिका समाज के साथ समीप मुक्तिधाम में चबूतरा शेड का निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 51 लाटा में देवस्थल के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का मंत्री देवांगन ने भूमिपूजन किया.

इस अवसर पर दर्री मंडल अध्यक्ष ईश्वर साहू, बांकीमोंगरा मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा, पार्षद नरेन्द्र देवांगन, कविता नारायण राजपूत, ममता साहू, बुधवार यादव, गोलू पांडे, रोपा तिर्की, मस्तुल कंवर, सीएस दुबे, गोरलाल शर्मा, लल्लन सिंह, संजय कुर्मवंशी, मनोज लहरे, मनोज अग्रवाल, मुकुंद सिंह कंवर, अनिल यादव, वैभव शर्मा समेत अधिक संख्या में वॉर्ड वासी उपस्थित रहे.

/ चन्द्र नारायण शुक्ल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now