Top News
Next Story
NewsPoint

प्रथम बीएन एनडीआरएफ का स्वच्छता ही सेवा अभियान हुआ

Send Push

image

गुवाहाटी, 01 अक्टूबर . स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने की राष्ट्रीय पहल के तहत, प्रथम बटालियन राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने 14 सितंबर से 01 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024 का सफलतापूर्वक संचालन किया.

अभियान का उद्घाटन 14 सितंबर को एनडीआरएफ की प्रथम बटालियन के कमांडेंट एचपीएस कंडारी ने किया. इस वर्ष की थीम, स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता का उद्देश्य समस्त वर्गों को शामिल करना और स्वच्छता, स्वास्थय और पर्यावरणीय स्थिरता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना था.

अभियान के दौरान, एनडीआरएफ ने सार्वजनिक क्षेत्रों, शैक्षणिक संस्थानों और सामुदायिक केंद्रों में स्वच्छता अभियान के साथ-साथ पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए वृक्षारोपण अभियान भी चलाया. अभियान के दौरान विभिन्न संगठनों, युवा समूहों और निवासियों की भागीदारी के साथ स्थानीय समुदायों को भी सफलतापूर्वक शामिल किया.

इस सहयोगात्मक प्रयास ने पर्यावरण के प्रति स्वामित्व और जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा दिया. स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 ने सफाई, स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए एनडीआरएफ की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया.

/ अरविन्द राय

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now