Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणाः उचाना में पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व सांसद चंद्रशेखर की गाड़ी पर पथराव

Send Push

देर रात तक पुलिस व जेजेपी कार्यकर्ताओं में हंगामा

चंडीगढ़, 1 अक्टूबर . जींद जिले के उचाना विधानसभा हलके में बीती रात चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व उत्तर प्रदेश की नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर रावण की गाड़ी पर अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया. युवकों ने हंगामा करते हुए गाड़ी पर पत्थर फेंका और धूल-मिट्टी उड़ाई गई. घटना की सूचना मिलते ही जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दुष्यंत चौटाला और पुलिस के बीच जमकर बहस हुई. कई घंटे तक यहां हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

उचाना में जेजेपी के दुष्यंत चौटाला प्रत्याशी हैं और चंद्रशेखर उनके समर्थन में रोड शो करने आए थे. देर शाम को इनका काफिला उचाना कलां गांव में पहुंचा. दुष्यंत व चंद्रशेखर रथ पर आगे चल रहे थे. इनकी कारें पीछे काफिले में थी. इसी दौरान कुछ युवकों ने हूटिंग करते हुए गाड़ी पर पत्थर मार दिया. जिससे चंद्रशेखर की गाड़ी का पिछला शीशा टूट गया.

सूचना मिलने पर उचाना थाना प्रभारी पवन कुमार भी मौके पर पहुंचे. उनकी दुष्यंत के साथ बहस भी हुई. विवाद बढ़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल को मौके बुलाया गया. रोड शो को मौके पर रोक दिया गया और दुष्यंत व चंद्रशेखर भी रथ से उतर कर कार्यकर्ताओं के बीच आ गए. कुछ ही देर में पूरे क्षेत्र में सूचना फैल गई कि दुष्यंत के काफिले पर हमला हो गया. कार्यकर्ता भी जुटने लगे. दुष्यंत चौटाला ने हमलावरों को गिरफ्तार करने को कहा. एसएचओ ने कहा कि पर्चा दर्ज कर लेते हैं. इस पर दुष्यंत ने चेतावनी दी कि आपके पास कार्रवाई के लिए एक घंटे का समय है. इस दौरान यहां खूब भीड़ जुटी रही. बाद में चंद्रशेखर दूसरी कार से यहां से रवाना हुए. पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुासार एक व्यक्ति शराब पीकर गली में खड़ा था. जब दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर का काफिला उचाना कलां में दुद्धाधारी मंदिर के पास पहुंचा तो व्यक्ति ने अचानक से पत्थर उठा कर कार पर फेंक दिया. इसके बाद यहां हंगामा हो गया. पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर रावण के काफिले को कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला. जननायक जनता पार्टी की तरफ से दो दिन पहले ही हरियाणा के मुख्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर उचाना में अर्धसैनिक बल तैनात करने की मांग की गई थी. जेजेपी ने आशंका जताई थी कि यहां एक विपक्षी दल के प्रत्याशी हंगामा करवा सकते हैं.

—————

शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now