Top News
Next Story
NewsPoint

शिमला में दुर्गाष्टमी की धूम, मां के जयकारों से गूंजे मंदिर

Send Push

शिमला, 10 अक्टूबर . राजधानी शिमला में नवरात्रे की धूम है. शारदीय नवरात्रे के आठवें दिन गुरूवार को दुर्गा अष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. माँ दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा अर्चना की जा रही है. मां के इस स्वरूप की शक्ति अमोघ व फलदायिनी है और इनकी उपासना से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.

प्रदेश में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठों सहित अन्य धार्मिक स्थलों में श्रद्धालु सुबह से ही नतमस्तक हो रहे हैं. नवरात्र के शुभ अवसर पर सभी शक्तिपीठों सहित अन्य मंदिरों में भजन-कीर्तन से माहौल भक्तिमय बना हुआ है और धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा भंडारे का आयोजन भी किया जा रहा है.

मां दुर्गा के मंदिरों में शीश नवाने के साथ श्रद्धालुओं ने घरों में माता की पूजा करते हुए प्रसाद तैयार किया और कन्याओं का पूजन करते हुए भोजन करवाया. शिमला के ऐतिहासिक तारादेवी, कालीबाढ़ी, कामना देवी, ढींगू माता मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है.

राज्यपाल शुक्ल ने परिवार सहित कालीबाड़ी मंदिर में टेका माथा

दुर्गा अष्टमी के मौके पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने भी परिवार सहित अष्टमी के मौके पर राजधानी शिमला स्थित ऐतिहासिक कालीबाड़ी मंदिर में मां का आशीर्वाद लिया और पुजा अर्चना की. इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि नवरात्रे सभी लोगों के लिए उत्साह का पर्व होता है. लोग नौ दिन मां की पुजा अर्चना करते हैं और अपने परिवार की सुख शान्ति की कामना करते हैं. राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेश के सभी लोगों की समृद्धि व सुख शान्ति और प्रदेश की उन्नति की मां से कामना की.

—————

/ उज्जवल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now