Top News
Next Story
NewsPoint

टीम इंडिया के गेंदबाजों में दूसरे T20I में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 92 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Send Push
image

India vs Bangladesh T20I Records: भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार (9 अक्टूबर) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश को 86 रन के विशाल अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत की जीत में अहम रोल निभाया गेंदबाजों ने और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी में सात विकल्पों का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही अनोखा रिकॉर्ड बन गया।

भारत के लिए गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती और नितीश रेड्डी ने 2-2स विकेट, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव औऱ रियान पराग ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला। भारत के 92 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक पारी में सात गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट हासिल करने का कारनामा किया है।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने नितीश रेड्डी की 34 गेंदों में 74 रन और रिंकू सिंह की 29 गेंदों में 53 रन की पारियों की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए थे।

इसके जवाब में बांग्लादेश निर्धारित ओवरों में 9 विकेट गवाकर 135 रन ही बना सकी। जिसमें महमादुल्लाह ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। टीम के छह खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

अपना दूसरी ही टी-20 मैच खेल रहे नितीश को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Across all formats This is the FIRST TIME when 7 Indians took a wicket in an innings. Arshdeep Nitish Washington Varun Abhishek Mayank Riyan

mdash; Kausthub Gudipati (@kaustats) October 9, 2024

Also Read: Funding To Save Test Cricket

सीरीज का तीसरा औऱ आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच शनिवार (12 अक्टूबर) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now