Top News
Next Story
NewsPoint

खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने तीन सौ किलो पनीर पकड़ा

Send Push

जयपुर, 27 सितंबर . खाद्य सुरक्षा विभाग की केन्द्रीय टीम ने शुकवार को जयपुर के नांगल जैसा बोहरा एरिया में छापा मारकर मिलावटी तीन सौ किलोग्राम पनीर पकड़ा और फिर उसे नष्ट करवाया. इसके अलावा टीन ने सैंपल लिए गए. कार्रवाई में खुद व्यापारी ने कबूला की यह पनीर मानक के अनुरूप नहीं है. यह पनीर अलवर से मंगवा कर यहां बेचने का काम करता है.

संयुक्त आयुक्त एसएन धौलपुरिया ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि अलवर से खराब पनीर लाकर जयपुर में बेचा जा रहा है. इस पर उनकी टीम मौके पर पहुंची.

जहां टीम को रखे डीप फ्रिज में तीन सौ किलोग्राम पनीर मिला. प्रथम दृश्यता देखने में पनीर खराब लग रहा था और तोड़ने पर उसमें खिचाव आ रहा था. इस मामले पर जब टीम के अधिकारियों ने मालिक सायर सिंह से पूछा तो उसने खुद स्वीकार किया कि यह पनीर सब स्टेंडर्ड का है यानी मिलावटी है. इसके बाद टीम ने मौके से पनीर के सैंपल लिए और शेष मौजूद पनीर को नष्ट करवाया. आरोपित सायर सिंह यह पनीर अलवर जिले से मंगवाता है. जिसे 160 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से खरीद करता है. इसके बाद वह कालवाड़ रोड, निवारू रोड, हाथोज समेत आसपास के एरिया में 190 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सप्लाई करता है.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now