Top News
Next Story
NewsPoint

रामलीला और दुर्गा पूजा महोत्सव पर पुलिस की कड़ी नजर, हुड़दंगियों की खैर नहीं

Send Push

बागेश्वर, 3 अक्टूबर . मां दुर्गा की आराधना पर्व शारदीय नवरात्र आज से शुरू हाे गए हैं. नगर क्षेत्र में रामलीला की शुरुआत हो चुकी है. पुलिस उपाधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था परखी और हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए.

दुर्गा पूजा महोत्सव और रामलीला सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस महकमे ने कमर कस ली है. पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर घोडके के निर्देश पर उपाधीक्षक अंकित कंडारी ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर को दुर्गा पूजा महोत्सव और रामलीला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सुरक्षा की दृष्टि से समस्त ड्यूटी प्रभारियों को हेंडसेट देने व भीड़-भाड़ वाले इलाके में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने के निर्देश दिए .उन्होंने मेले में आ रहे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके लिए बैरियर ड्यूटी में तैनात कर्मियों को पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने व कोई समस्या होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए.

साथ ही पुलिस उपाधीक्षक ने रामलीला कमेटी के सदस्यों, व्यापारियों, गणमान्य व्यक्तियों की समस्याओं और सुझावों को सुना. व्यापारियों, दुकानदारों एवं प्रतिष्ठान मालिकों को कहा कि अपनी दुकानों में कार्य करने वाले बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन कराएं और सीसीटीवी कैमरों को अनिवार्य रूप से चालू रखें. उन्होंने हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखते हुए रात्रि मेला समापन के पश्चात चिन्हित स्थानों पर गश्त करने के निर्देश कर्मियों को दिए. इस दौरान वरिष्ठ उप निरीक्षक खष्टी बिष्ट व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

/ कमलेश्वर शरण

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now