Top News
Next Story
NewsPoint

ग्वालियरः बांग्लादेश टीम के खिलाड़ियों को होटल में अदा कराई गई जुमे की नमाज

Send Push

– सुरक्षा कारणों के चलते मोती मस्जिद ले जाने का कार्यक्रम किया गया रद्द

ग्वालियर, 04 अक्टूबर . भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से हराया है. टेस्ट श्रृंखला के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला छह अक्टूबर से शुरू होने जा रही है. श्रृंखला का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाना है. इसके लिए दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी हैं. इस बीच यहां हिन्दू संगठन बांग्लादेश के साथ मैच का विरोध कर रहे हैं. इसके चलते पुलिस को बांग्लादेश के खिलाड़ियों की सुरक्षा देना बड़ी चुनौती बन गई है. शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और स्टॉफ जुमे की नमाज के लिए मस्जिद नहीं पहुंच सके. सुरक्षा कारणों के चलते यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा. इसके बाद होटल में ही नमाज अदा कराई गई.

दरअसल, बांग्लादेशी खिलाड़ियों और स्टाफ ने शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के लिए कहा था. इसके बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे टीम को ग्वालियर के फूलबाग स्थित मोती मस्जिद ले जाने का कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्षा कारणों से आखिरी समय पर यह कार्यक्रम रद्द हो गया. बताया जा रहा है कि इसके बाद शहर काजी ने होटल में ही बांग्लादेश की टीम को नमाज अदा कराई. यहां माधवराव सिंधिया स्टेडियम में छह अक्टूबर को श्रृंखला का पहला टी-20 मैच खेला जाना है. शुक्रवार को शाम पांच बजे से रात 8 बजे तक बांग्लादेश की टीम का प्रैक्टिस सेशन है. इससे पहले गुरुवार को भी दोनों टीमों ने यहां जमकर पसीना बहाया था.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार और हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाने की खबरों को लेकर भारत में लोगों में आक्रोश है. ग्वालियर में भी हिंदू संगठन नाराज है इसलिए हिंदू संगठन मैच का विरोध कर रहे हैं. विरोध को देखते हुए बांग्लादेश की टीम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. मैच में चार हजार जवान और अफसरों को तैनात किया जाएगा. यहां बांग्लादेश की टीम सिटी सेंटर स्थित होटल रेडिसन में ठहरी है. यहां किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है. होटल के कर्मचारियों को भी स्पेशल पास दिए गए हैं. प्रैक्टिस पर आने-जाने के दौरान भी बांग्लादेश खिलाड़ियों की बस के आगे पीछे कड़ी सुरक्षा दी गई है. होटल के दोनों ओर अस्थायी बैरियर बनाकर रास्ते को बंद कर दिया है. मुख्य गेट पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं. यहां से अंदर के गेट पर हर दस कदम पर एक पुलिस जवान तैनात है. होटल के आसपास 200 से ज्यादा जवान 24 घंटे तैनात हैं. होटल में बिना पास के कोई प्रवेश नहीं कर सकता.

—————–

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now