Top News
Next Story
NewsPoint

मुख्यमंत्री के कैबिनेट बैठक सिंग्रामपुर में रखने के फैसले के लिए आभारी हूं : मंत्री पटेल

Send Push

– मंत्री पटेल ने कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

भोपाल, 3 अक्टूबर . मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक, लाड़ली बहना एवं स्व-सहायता समूह तथा सिंगौरगढ़ किले के महत्वूपर्ण स्थलों के भ्रमण का कार्यक्रम आगामी पांच अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास, श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल ने गुरुवार को कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया एवं आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये.

उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मरण में उनकी 500वीं जन्म जयंती पर जबलपुर में हुई थी, एक वर्ष पूरा होने को है, 501वीं जयंती 5 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है. जब कैबिनेट में इस बात की चर्चा हुई थी तो हम सभी ने प्रस्ताव रखा था कि सिंगौरगढ़ में यदि यह कैबिनेट होती है, तो वास्तव में यह यादगार होगी. मैं मुख्यमंत्री डॉ. यादव का आभारी हूं, उन्होंने प्रदेश की कैबिनेट बैठक सिंग्रामपुर में रखने का फैसला किया है, पूरी सरकार रानी दुर्गावती जी की पहली राजधानी में उनके चरणों में बैठकर राज्य के हितों का विचार करेगी.

मंत्री पटेल ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जब यहां आना हुआ था तब भी हम सभी गौरवान्वित थे, यह ऐसे कालखंड है, जो इतिहास में दर्ज होने वाले है. यहां ए.एस.आई. का स्मारक है जिसमें तानसेन की गौरवशाली परंपरा थी, उसी गरिमा, प्रतिष्ठा को यह स्मारक याद दिलाते हैं. यह वनवासी क्षेत्र है, सिंगौरगढ़ का अजेय किला है, इसकी प्रतिष्ठा आसमान छुए, यही हम सभी की कोशिश है. मंत्री लोधी और मंत्री लखन पटेल बधाई के पात्र है, उनके नेतृत्व में तैयारियां पूरी की गई हैं.

इस अवसर पर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अघ्यक्ष डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, विधायक दमोह जयंत कुमार मलैया, कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर, पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी, सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा और अधिकारी मौजूद थे.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now