Top News
Next Story
NewsPoint

कैथल: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मैराथन का आयोजन

Send Push

image

कैथल, 1 अक्टूबर . विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट डालने के लिए जागरूक करने हेतु मंगलवार को कैथल में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. पांच किलोमीटर की मैराथन में हर वर्ग के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया. सामान्य पर्यवेक्षक वीजे राजपूत इस मौके पर मुख्य अतिथि थे. उन्होंने, एडीसी व स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी दीपक बाबू लाल करवा, असिस्टेंट कमिश्नर (अंडर ट्रेनी) अंकिता पुवार ने भी मैराथन में दौड़ लगाकर लोगों को अधिक से अधिक मतदान के प्रति जागरूक किया.

मैराथन चौधरी छोटू राम इंडोर स्टेडियम से शुरू होकर छोटू राम चौक, ढांड रोड, शोरेवाला मार्ग से होते हुए वापिस स्टेडियम में समाप्त हुई. मैराथन में प्रथम व द्वितीय स्थान पर आने वालों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया. मैराथन को सफल बनाने में खेल विभाग, शिक्षा विभाग तथा नेहरू युवा केंद्र का योगदान रहा.

सामान्य पर्यवेक्षक वीजे राजपूत ने कहा कि वोट डालने से लोकतंत्र कितना मजबूत बनता है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि 5 अक्टूबर, चुनाव वाले दिन को घूमने फिरने या छुट्टी मनाने का दिन न समझें. लोकतंत्र को मजबूत करने को लेकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने बूथ पर जाएं. बच्चे अपने पास पड़ोस में रहने वाले, रिश्तेदारों को भी जागरुक करें कि वह मतदान के दिन अपना वोट डालने अवश्य जाएं.

/ नरेश कुमार भारद्वाज

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now