Top News
Next Story
NewsPoint

तीन वर्षों में दस हजार मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्माण: अजंता

Send Push

गोलाघाट, 01 अक्टूबर . असम की महिला एवं बाल विकास मंत्री अजंता नेओग ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगभग 2.5 करोड़ रुपये की लागत से राज्य में लगभग दस हजार मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्माण किया गया है. असम एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां आंगनवाड़ी कर्मियों की 60 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्ति होंगे और आंगनबाड़ी कर्मियों को चार लाख रुपये और सहायिकाओं को तीन लाख रुपये की एकमुश्त सहायता राशि सेवानिवृत्ति पर मिलेगी.

मंत्री अजंता नेओग ने कहा कि आंगनवाड़ी कर्मियों को मोबाइल प्रदान करने के लिए इसी बीच उपाय किए जा चुके हैं. मंत्री ने पिछले तीन वर्षों में असम में प्रधानमंत्री मात्रु वंदना योजना के सफल कार्यान्वयन के साथ-साथ बच्चों के टीकाकरण का उल्लेख किया.

गोलाघाट स्थित समन्वय मैदान में 7वें राष्ट्रीय पोषण माह के समापन समारोह को आज मंत्री अजंता नेओग संबोधित कर रही थी. इस दौरान उनके साथ श्रम मंत्री संजय किसान तथा सांसद कामाख्या प्रसाद तासा भी मौजूद रहे.

इस अवसर पर श्रम मंत्री संजय किसान ने कहा कि प्रत्येक चाय बागान श्रमिक को पूजा से पहले 20 फीसदी का बोनस मिलेगा. मंत्री ने कहा कि कोई भी प्रबंधन श्रमिकों से कोई पैसा नहीं काट सकता है. यदि कोई श्रमिकों के साथ ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कर्मी, सहायिकाएं तथा विभाग के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

/ श्रीप्रकाश

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now