Top News
Next Story
NewsPoint

बीकेडी में छात्रा नेहा श्री बनी एक दिन की प्राचार्या,दायित्वों का किया निर्वहन

Send Push

झांसी, 09 अक्टूबर . बुंदेलखंड कॉलेज में मुख्यमंत्री के प्रेरणा स्वरूप मिशन शक्ति कार्यक्रम के अन्तर्गत विधि तृतीय वर्ष की छात्रा नेहा श्री ने प्राचार्य के दायित्वों का भली-भाँती निर्वहन किया. बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा कल्पना यादव ने चीफ प्राक्टर के दायित्वों का निर्वहन करते हुए विभिन्न प्रशासनिक दायित्वों में प्राचार्य का सहयोग किया. इनके साथ प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य के रूप में दीक्षा रायकवार, प्रतीक्षा रायकवार, श्रृष्टि निगम, दीक्षा पाल एवं काजल पाल द्वारा सहयोग प्रदान किया गया.

प्रारम्भ में आज (बुधवार) की प्राचार्या और प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा प्रातः 10 बजे राष्ट्रगान कराया गया. तदोपरान्त महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एस.के. राय एवं शिक्षकों द्वारा की प्राचार्या नेहा श्री एवं प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों को बुके एवं स्मृति चिन्ह से नवीन प्राचार्य का स्वागत किया गया.

इसके उपरान्त नेहा श्री एवं प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों द्वारा महाविद्यालय के विभिन्न विभागों, कार्यालय एवं पुस्तकालय में जाकर वहाँ की व्यवस्था देखी गई तथा कमियों को दूर करने का निर्देश भी प्रदान किया गया. शिक्षकों एवं कर्मचारियों के अवकाश इत्यादि भी स्वीकृत किए गए तथा छात्र-छात्राओं की समस्यओं का समधान किया गया. महाविद्यालय में महिला एवं बाल सुरक्षा से सम्बन्धित हेल्प लाईन नं. लिखे जाने का मुख्य रूप से निर्देश दिया गया. आज की प्राचार्या एवं प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान एवं महाविद्यालय प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय की प्रशंसा की और इसे ऐतिहासिक कदम बताया गया. अन्त मेें एक दिन की प्राचार्य नेहा श्री एवं उनकी टीम द्वारा महाविद्यालय की व्यवस्थाओं में सुधार हेतु माँग पत्र भी दिया गया.

/ महेश पटैरिया

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now