Top News
Next Story
NewsPoint

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गोड्डा तक चलने वाली नई ट्रेन को सांसद मनोज तिवारी और निशिकांत दुबे ने दिखाई हरी झंडी

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व सांसद मनोज तिवारी और झारखंड के गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को एक नए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बिहार के कई स्टेशनों से होते हुए झारखंड के गोड्डा तक चलेगी. इससे यात्रियों का सफर आसान होगा. वहीं, दिल्ली से झारखंड आवागमन करने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी.

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद मनोज तिवारी ने कहा, “आज मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और डीआरएम को धन्यवाद देना चाहता हूं. आज मैंने और निशिकांत दुबे ने दिल्ली से गोड्डा व पारस के सम्मेद शिखर जैन धर्म तीर्थ स्थल तक जाने वाली इतिहास की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इससे यात्रियों का सफर आसान होगा. ”

उन्होंने कहा, “भारतीय रेलवे हमारे देश की लाइफ लाइन है. इसने लोगों की जिंदगी को आसान बनाया है. लंबी दूरी का सफर तय करने में रेलवे की अपनी भूमिका है. रेलवे की वजह से राष्ट्र के विकास को भी नई गति मिली है.”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, “कुछ लोग सिर्फ बोलते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस संकल्प के साथ इस दिशा में काम किया है, वह प्रशंसनीय है. उन्होंने रेलवे को हमारी लाइफ लाइन में तब्दील किया है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय रेलवे ने अहम भूमिका निभाई है.”

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए खुशी की बात है. यह ट्रेन जो दिल्ली से गोड्डा जा रही है, जैन धर्मस्थली श्री सम्मेद शिखरजी को जोड़ेगी. हमारे गांव बिहार में बाबा रोड सासाराम को भी जोड़ रही है. मैं सभी से कहूंगा क‍ि वे छठ के पहले घर जाएं और अपने लोगों से म‍िलें. छठ से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह बड़ी सौगात है.”

एसएचके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now