Top News
Next Story
NewsPoint

गुजरात में 1930 स्टाफ नर्स की होगी भर्ती

Send Push

-सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्रों में होगी सीधी भर्ती, 5 अक्टूबर से शुरू होगी ऑनलाइन प्रक्रिया

अहमदाबाद, 3 अक्टूबर . गुजरात सरकार राज्य में 1903 स्टाफ नर्स की भर्ती करेगी. राज्य के सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र और सरकारी हॉस्पिटल में सीधी भर्ती प्रक्रिया से स्टाफ नर्स की नियुक्ति की जाएगी.

राज्य के हॉस्पिटलों और स्वास्थ्य केन्द्रों में स्टाफ नर्स की भर्ती की जाएगी. इसके लिए ऑन लाइन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. राज्य सरकार के सूचना विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार ओजस (ओजेएएस) प्लेटफॉर्म के जरिए उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे. न्यूनतम योग्यता धारक उम्मीदवारों के लिए प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा के परिणाम आने के बाद शॉटलिस्ट सूची घोषित कर दी जाएगी. इसके बाद परीक्षार्थी के कागजात जांच की जाएगी. इसके बाद अंतिम मेरिट लिस्ट जारी कर दिया जाएगा. यह पूरी प्रक्रिया 6 से 8 महीने के अंदर पूरा कर लयिा जाएगा.

पिछले 10 साल में 7732 स्टाफ नर्स की भर्ती

राज्य में पिछले 10 वर्ष पहले स्टाफ नर्स वर्ग 3 की कुल 7785 स्थान मंजूर किया गया था. मंजूर स्थानों को समय-समय पर जरूरत के अनुसार बढ़ाया गया. हाल में राज्य के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्र और हॉस्पिटल में कुल 12,101 स्थान मंजूर है. राज्य में पिछले 10 साल में कुल 7732 स्टाफ नर्स वर्ग तीन की सीधी भर्ती से नियुक्ति दी गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार स्टाफ नर्स के प्रमोशन, सेवानिवृत्ति समेत अन्य कारणों से खाली जगहों पर हर दो साल के अंतर पर नियुक्ति प्रक्रिया की जाती है.

—————

/ बिनोद पाण्डेय

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now