Top News
Next Story
NewsPoint

हिसार : ट्रिपल लेयर में रहेगी ईवीएम की सुरक्षा, 24 घंटे तैनाम रहेगी पुलिस : दीपक सहारन

Send Push

डीएसपी को बनाया नोडल अधिकारी, 7 निरीक्षक किए सहायता में तैनात

हिसार, 5 अक्टूबर . विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद सभी ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है.

ईवीएम की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं. पुलिस अधीक्षक दीपक सहारन ने मतगणना के बाद शनिवार सायं बताया कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. मतगणना तक स्ट्रांग रूम तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे. स्ट्रॉन्ग रूम के हर कोने को कैमरों से लैस किया गया है. तीन लेयर में सुरक्षा का घेरा बनाया है. पहले लेयर में अर्ध सैनिक बल के जवान मुस्तैद किए गए हैं, दूसरे घेरे में इंडियन रिजर्व बटालियन के जवानों को तैनात किया गया है और तीसरे घेरे में हिसार पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. साथ ही स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी के लिए पेट्रोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं जो 24 घंटे पेट्रोलिंग कर सुरक्षा का जायजा लेगी. स्ट्रॉन्ग रूम की तरफ जाने वाले रास्तों पर नाके लगाए गए है.

मतगणना वाले दिन 8 अक्टूबर तक बिना चेकिंग व बिना उद्देश्य जाने स्ट्रॉन्ग रूम जाने वाले किसी भी रास्ते से प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, हरिंद्र सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. इनकी सहायता के लिए 7 निरीक्षकों की तैनाती की गई है. सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो, इसके लिए संबंधित थाना प्रबंधक और चौकी प्रभारी को गश्त के निर्देश दिए है.

पुलिस अधीक्षक ने मतदान के बाद हार जीत को लेकर प्रत्याशी समर्थकों में टकराव के अंदेशे पर सभी थाना प्रबंधकों को छोटी से छोटी सूचना को गंभीरता से लेकर मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए है.

/ राजेश्वर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now