Top News
Next Story
NewsPoint

किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर लेते, नहीं बढ़ाते सर्किल रेट — राकेश टिकैत

Send Push

लखनऊ, 06 अक्टूबर . किसान महापंचायत में प्रतिभाग करने लखनऊ में इको गार्डन पहुंचें किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के जमीन का सर्किल रेट बढ़ाते नहीं है. बस, जमीन का अधिग्रहण कर लेते हैं. किसानों को हर तरफ से लूटा जा रहा है.

इको गार्डन कार्यक्रम स्थल पर किसान नेता स्वर्गीय महेन्द्र टिकैत की जयंती के अवसर पर महापंचायत में पहुंचें किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया के सामने तमाम बातों को रखा. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि शहरी इलाकों के बाहर रिंग रोड बन रहे हैं तो कहीं दूसरे विकास कार्य हो रहे है. इसके नाम पर किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. जमीन तो ले लिया जा रहा है, उन्हें समय पर मुआवजा नहीं मिल रहा हैं. वहीं जमीन अधिग्रहण से पहले सर्किल रेट बढ़ने से रोक दिया जा रहा है. हर तरह से किसान को परेशान ही किया जा रहा है.

किसान नेता राकेश ने कहा कि हमारी बात सरकार तक पहुंच जायें, यही चाहते हैं. सरकार हमारी बात पर ध्यान देगी, यही उम्मीद है. किसान के हाथ में कोई पावर नहीं है, किसान केवल आंदोलन कर सकता हैं. कुछ मुद्दे हमारे है, जिसे लेकर हमारे नेता महेन्द्र टिकैत की जयंती पर महापंचायत बुलायी गयी है. गन्ने के भुगतान के लिए राज्य सरकार केन्द्र को चिट्टी लिखे, बिजली मुफ्त देने की बात सरकार कह रही है तो मीटर ना लगाये. इस जैसे कई मुद्दों पर महापंचायत में किसानों और अधिकारियों के बीच वार्ता होगी.

—————

/ श.चन्द्र

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now