Top News
Next Story
NewsPoint

नेपाल में भारत से तस्करी कर लाए गए 11 करोड़ का सोना जब्त, महाराष्ट्र के दो युवक गिरफ्तार

Send Push

काठमांडू, 5 अक्टूबर . भारत से तस्करी कर लायी गयी सोने की बड़ी खेप के साथ महाराष्ट्र के सांगली जिले के दो युवकों को नेपाल पुलिस ने शनिवार तड़के गिरफ्तार किया. दोनों युवक अपने शरीर और जूतों में छिपाकर आठ किलो सोना नेपाल में बेचने जा रहे थे. जब्त सोने की कीमत 11 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

मकवानपुर जिले के पुलिस अधीक्षक विश्वराज खड़का ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि रक्सौल-बीरगंज सीमा से नेपाल में प्रवेश करने वाले इन युवकों को बीरगंज से करीब 55 किमी दूर हेटौड़ा के पास गिरफ्तार किया गया. सोने की तस्करी के बारे में गोपनीय सूचना मिलने के बाद यह जांच अभियान चलाया गया था. उन्होंने बताया कि भोर में करीब 03 बजे बीरगंज से हेटौड़ा की तरफ आ रही स्कूटी को रोक कर जांच की गयी. इस दौरान महाराष्ट्र के सांगली जिला निवासी अभिषेक अजीनाथ कुटी और राहुल भिट्टीहाल (27 वर्ष) के पास से 8 किलो 43.97 ग्राम सोने के बिस्कुट मिले. नेपाल के बाजार में इसकी कीमत 11 करोड़ रुपये के करीब है.

पुलिस की पूछताछ में युवकों ने बताया कि मुंबई से सोने की यह खेप वो चितवन में किसी को डिलिवरी करने जा रहे थे लेकिन किस व्यक्ति को यह देना है और चितवन में कहां देना है, इस बात की जानकारी उन्हें नहीं दी गयी थी. खड़का के मुताबिक तीन दिन पहले ही करीब एक किलो तस्करी के सोने सहित यहीं पर गिरफ्तार किए गए बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के फुलवरिया बरेवा निवासी 34 वर्षीय सुजीत सर्राफ को गिरफ्तार किया गया था. उसी के बयान के आधार पर सोने की यह बड़ी खेप पकड़ी गयी है.

————

/ पंकज दास

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now