Top News
Next Story
NewsPoint

थाना में सभी वर्गाें से पुलिस अधिकारी शालीनता पूर्ण व्यवहार करें : आईजी अमरेश मिश्रा

Send Push

धमतरी, 4 अक्टूबर .आईजी अमरेश कुमार मिश्रा चार अक्टूबर को धमतरी पहुंचे. रक्षित केंद्र धमतरी में वार्षिक निरीक्षण परेड की सलामी. पुलिस कार्यालय में सभी राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों की समीक्षा बैठक लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. वहीं थाना सिटी कोतवाली धमतरी एवं थाना कुरूद का निरीक्षण कर लंबित मामले को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. आईजी ने धमतरी एसपी आंजनेय वार्ष्णेय को नियमित रूप से परेड लेकर वेशभूषा पर विशेष ध्यान देने निर्देश दिए है. साथ ही जवानों के समस्याओं का भी निराकरण करने निर्देश दिए है. परेड निरीक्षण के पश्चात आईजी ने पुलिस लाइन परिसर के विभिन्न शाखाओं व कार्यालयों तथा परिवहन शाखा का निरीक्षण किया.

पुलिस महानिरीक्षक अमरेश कुमार मिश्रा ने कहा कि अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्य को पूरा करें. हमेशा अपनों से वरिष्ठों का सम्मान करें. अनुशासित रहकर अपने कार्यों का सही ढंग से निर्वहन करने के निर्देश दिए. सभी जवानों का स्वस्थ रहना आवश्यक है, इसके लिये संयमित खान-पान एवं नियमित व्यायाम करने के लिए कहा है. रक्षित केन्द्र के निरीक्षण के पश्चात पुलिस कार्यालय धमतरी के कान्फ्रेंस हाल में बैठक आयोजित हुई. यहां जिलेभर के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों सहित पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अपराध एवं अनैतिक गतिविधियों, नशे जुआ,सट्टा के अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाने सहित बेहतर पुलिसिंग को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए. लंबित अपराधों,शिकायत, लंबित मर्ग,लबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के भी निर्देश दिए है. आईजी रायपुर ने चिटफंड के लंबित मामलों का भी निराकरण शीघ्र किये जाने के निर्देश दिये एवं चोरी,हत्या,लूट के घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए ऐसे मामले में त्वरित कार्यवाही कर आरोपितों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने एवं अधिक से अधिक मामलों में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने कहा है.

पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को दिए कई निर्देश -आईजी अमरेश कुमार मिश्रा ने सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट लहजों में कहा है कि पीड़ितों, प्रार्थी और आवेदकों से शालीनता पूर्ण व्यवहार करने के निर्देश दिए है. निर्दोष व्यक्ति को न सताए. जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को आमजनों से मित्रवत व्यवहार करने कहा है. वहीं असहाय एवं पीड़ितों की मानवीय दृष्टिकोण बनाए रखें. साथ ही थानों के कार्याें में ढिलाई बरतने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. इसके अलावा जिले के नक्सली थाने एवं कैम्प को नक्सली गतिविधियों से भी निपटने लगातार सर्चिंग करने कहा है. इस अवसर पर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय, एएसपी सुशील कुमार नायक, डीएसपी भावेश साव, एसडीओपी कुरूद रागिनी मिश्राय, डीएसपी नेहा पवार,रक्षित निरीक्षक दीपक कुमार शर्मा समेत जिलेभर के सभी थाना व चौकियों के प्रभारी उपस्थित थे.

/ रोशन सिन्हा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now