Top News
Next Story
NewsPoint

मुंबई में अंडरग्राउंड मेट्रो का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Send Push

मुंबई :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे। जहां वह मुंबई की पहली अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन (कोलाबा-बांद्रा-SEEPZ) मुंबई मेट्रो लाइन-3 का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी मुंबई में अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

10 साल के लंबे इंतजार के बाद मुंबई में अब अंडरग्राउंड मेट्रो सेवा शुरू होने वाली है। शनिवार को आरे JVLR और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) के बीच मुंबई मेट्रो लाइन-3 का 12.69 किलोमीटर का हिस्सा शुरू किया जाएगा।

उद्घाटन कार्यक्रम में ये लोग होंगे शामिल

मेट्रो उद्घाटन के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार सहित कई अन्य अधिकारी शामिल होंगे।

लाडली बहिन के लाभार्थियों से मिलेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी मुंबई मेट्रो लाइन-3 को हरी झंडी दिखाने के लिए बीकेसी मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। इस यात्रा के दौरान वह ट्रेन में सवार लाडली बहिन के लाभार्थियों, छात्रों और श्रमिकों से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी आधुनिक सुविधाओं के साथ यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया एक मोबाइल ऐप, मेट्रो कनेक्ट-3 भी लॉन्च करेंगे।

मेट्रो की कॉफी टेबल बुक का करेंगे अनावरण

पीएम मोदी द्वारा मुंबई की अंडरग्राउंड मेट्रो की यात्रा को प्रदर्शित करने वाली एक कॉफी टेबल बुक का भी अनावरण किया जाएगा। पुस्तक में मेट्रो के विकास को दर्शाने वाले आश्चर्यजनक दृश्यों का संग्रह है।

मुंबई के लोगों को मिलेगा खास अनुभव

एमएमआरसी के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिडे ने कहा, 'आज मुंबई के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है! हमें गर्व है कि पीएम मोदी मेट्रो लाइन-3 का उद्घाटन कर रहे हैं। यह मुंबई मेट्रो में सफर करने वालों के लिए विशेष अनुभव रहेगा। मुंबई में अंडरग्राउंड मेट्रो शहर के परिदृश्य को बदलने वाला है। मुंबई मेट्रो रोजाना सफर करने वालों को आसान और अधिक कुशल बनाती है।'

पीएम-किसान सम्मान निधि जारी करेंगे पीएम मोदी

मुंबई मेट्रो लाइन- 3 का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी लगभग 9.4 करोड़ किसानों को 20,000 करोड़ रुपये की पीएम-किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करेंगे। इस किस्त के साथ ही पीएम-किसान के तहत वितरित कुल धनराशि लगभग 3.45 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now