Top News
Next Story
NewsPoint

बार बालाओं के साथ ठुमका लगाने में नपे तीन राजस्वकर्मी, गिरी निलंबन की गाज

Send Push

लालगंज, प्रतापगढ़। रिटायर्ड तहसीलदार के सरकारी कैम्पस में विदाई समारोह को लेकर बार बालाओं के साथ मंच पर लटके झटके दिखाने वाले राजस्व कर्मचारियों पर निलंबन की गाज गिरी है। बार बालाओं के साथ भोजपुरी गानों पर थिरकने वाले राजस्व कर्मचारियों का वीडियो वायरल होने पर बुधवार की शाम से ही प्रशासनिक गैलरी में बेचैनी फैल गयी। जिले के डीएम की कड़ी नाराजगी को लेकर गुरूवार को तहसील में प्रशासनिक अमले में पूरे दिन हडकंप का माहौल दिखा। वही तहसील परिसर में आर्केस्ट्रा में बार बालाओं के फूहड़ नाच को लेकर भी गुरूवार को इलाके में चर्चा का बाजार सरगर्मी में दिखा।

एसडीएम नैनसी सिंह ने वायरल वीडियो में चिन्हित तीन राजस्वकर्मियों के निलंबन का गुरूवार की देर शाम फरमान सुना दिया। निलंबन की जद में लेखपाल संघ के अध्यक्ष केके सरोज भी शामिल हैं। वहीं तहसील प्रशासन अभी भी वायरल वीडियो में अन्य राजस्वकर्मियों की पहचान करने में मशक्कत कर रहा है। चर्चा के मुताबिक तीन के निलंबन के अलावा अभी कुछ और राजस्व कर्मचारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

एसडीएम ने पूरे तिलकराम क्षेत्र के लेखपाल कृष्ण कुमार सरोज, देवापुर क्षेत्र के लेखपाल संजय यादव तथा मेढ़ावां क्षेत्र के संग्रह अमीन बृजेन्द्र बहादुर सिंह को निलम्बित कर दिया है। निलंबित राजस्व कर्मचारियों की जांच नायब तहसीलदार को सौपी गयी है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि रिटायर्ड तहसीलदार धीरेन्द्र कुमार सिंह के विदाई समारोह के बाद आर्केस्ट्रा कार्यक्रम में इन कर्मचारियों द्वारा अश्लील गानों पर हुए नृत्य में खुद नाचने के चलते कर्मचारी सेवा नियमावली का उल्लंघन हुआ है। मंगलवार की शाम लालगंज तहसील परिसर में सेवानिवृत्त तहसीलदार धीरेन्द्र कुमार सिंह का विदाई समारोह आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पार्क में आर्केस्ट्रा पर देर रात तक नाच गाने का लोग लुफ्त उठाते रहे। चर्चा के मुताबिक नाच गाने के दौरान खुमारी में डूबे कुछ राजस्वकर्मियों ने मंच पर चढ़कर खुद भी बार बालाओं के साथ झूमने लगे। एक निलंबित लेखपाल की रिवाल्वर का भी नशे में टल्ली होकर मंच पर गिर जाना भी प्रशासनिक जांच की कील फंसाये है। निलंबन की जद में आये लेखपाल संजय यादव इसके पहले भी एंटी करप्शन की टीम द्वारा हिरासत मे लिए जाने के कारण निलंबित हो चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक तहसील परिसर में हुए आर्केस्ट्रा कार्यक्रम को लेकर वायरल वीडियो की जानकारी होते ही जिले के डीएम संजीव रंजन का तेवर चढ़ गया। नाराज डीएम ने लालगंज एसडीएम को भी फोन पर कर्रा किया। गुरूवार को डीएम ने जिला मुख्यालय पर मीडिया के साथ बाइट में वायरल वीडियो को लेकर चिन्हित राजस्वकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दोपहर ही ऐलान कर दिया था। डीएम के मीडिया में बयान को लेकर तहसील में प्रशासनिक कर्मचारी सकते में आ गये। इधर आर्केस्ट्रा कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों का प्रशासनिक अनुमति से मुकरना भी गुरूवार को बेपर्दा हो उठा।

आयोजकों द्वारा एसडीएम को अनुमति के लिए दिये गये पत्र में एसडीएम द्वारा पुलिस से आख्या मांगी गयी थी। सरकारी कैम्पस में आर्केस्ट्रा के आयोजन को लेकर अब स्थानीय पुलिस भी सवालों के घेरे में घिर गयी दिख रही है। वायरल वीडियो को लेकर बुधवार की शाम से ही मीडिया चैनल पर यह खबर गर्माहट का माहौल दे गयी।

गुरूवार को समाचार पत्रों में भी वायरल वीडियो की सुर्खियां छायी दिखीं। तीन राजस्वकर्मियों के निलंबन के बाद अभी यह चर्चा सरगर्म है कि कार्रवाई की जद में अब और कितने राजस्वकर्मियों की गर्दन फंसेगी। इस संदर्भ में लालगंज एसडीएम नैंनसी सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया तीन राजस्वकर्मियों को निलंबित किया गया है। अन्य कुछ कर्मचारियों से उनकी स्थिति स्पष्ट किये जाने हेतु स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now