Top News
Next Story
NewsPoint

स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार की दिशा में मेडिकल कॉलेज के लिए मिली 100 सीटों की मंजूरी

Send Push
image

देहरादून। राज्य सरकार जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार की दिशा में पूर्ण प्रयासरत है। हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 100 मेडिकल सीट आवंटित की गई हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित करने के किये राज्य सरकार संकल्पित है। देहरादून, श्रीनगर, हल्द्वानी में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद अब हरिद्वार में भी मेडिकल कॉलेज का संचालन होने जा रहा है।

दरअसल, मैदानी जनपद होने के बावजूद हरिद्वार में की कमी थी। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत के विशेष प्रयासों से हरिद्वार में मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ।

स्वास्थय सचिव डॉ आर. राजेश कुमार के विशेष प्रयासों से अल्प समय में इसका भवन बनकर तैयार हो गया। विगत माह एनएमसी की टीम ने हरिद्वार मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया जिसमें कुछ कमियां इंगित की गई, जिन्हें बाद में दूर कर लिया गया।

अब बताया जा रहा है हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए शुरुआती चरण में 100 एमबीबीएस सीटों को मंजूरी मिली है। इस कॉलेज के निर्माण से हरिद्वार जनपद की लाखों की आबादी को लाभ होगा।

दरअसल, इस जनपद की आबादी को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऋषिकेश एम्स व देहरादून के विभिन्न अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन मेडिकल कॉलेज बनने से यहां के लोगों को आने वाले दिनों में काफी राहत मिलेगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now