Top News
Next Story
NewsPoint

Pratapgarh सुखली नदी में शत विक्षिप्त हालत में मिला पैंथर का शव, जाँच जारी

Send Push
प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क, प्रतापगढ़  धरियावद क्षेत्र के कल्याणपुरा में मंगलवार रात्रि को राजकीय विद्यालय के पीछे नदी में पैंथर का शव मिला। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची तो मृत पैंथर का शव क्षत विक्षिप्त अवस्था में पड़ा मिला। टीम ने नदी क्षेत्र के आसपास मौका मुआयाना किया। इसके बाद पैंथर के शव को लेकर धरियावद क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय लेकर आए। वही प्रतापगढ़ मेडिकल टीम ने शव का पोस्ट मार्टम किया। जिसके बाद बुधवार दोपहर क्षेत्र के जवाहर नगर स्थित नर्सरी प्रांगण में मृत पैंथर के शव का दाह संस्कार किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय वन अधिकारी रामलाल भील, नगर पालिका अध्यक्ष केबी मीणा, एएसआई प्रभुलाल, वन विभाग के महेंद्र सिंह चौहान, भूपेंद्र सिंह, मेडिकल बोर्ड के प्रदीप शर्मा राजस्व विभाग के भूपेश कोटेड सहित प्रशासन जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों की मौजूदगी रही।

मगरमच्छ के हमले की जताई आशंका

पैंथर जब मृत अवस्था में शत विक्षिप्त रूप से मिला तब उसके शरीर पर कई जगह गहरे घाव चोट के निशान थे। साथ ही शरीर के पीछे का एक बड़ा हिस्सा कटा पाया गया। ऐसे में मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने नदी में पानी पीने के दौरान मगरमच्छ द्वारा पैंथर पर हमले की आशंका जताई।

जहां मिला पैंथर का शव उससे थोड़ी दूरी पर जंगल

सुखली नदी में मृत अवस्था में मिले पैंथर के मामले को लेकर जब  विभाग के एक कार्मिक से बात की तो उसने बताया कि जिस जगह पर पैंथर मृत अवस्था में मिला, उससे कुछ ही दूरी पर जंगल का इलाका शुरू होता है। संभवत जंगल से होता हुआ पैंथर यहां तक पहुंचा होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now