Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा चुनाव जीतने वाले 2 निर्दलीय विधायक बीजेपी में शामिल

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- हरियाणा विधानसभा चुनाव में कनौर सीट से देवेंदर कात्यान ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की है. इसी तरह, राजेश्जुन ने भदुर्गा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और भाजपा उम्मीदवार को हराया। ये दोनों कल केंद्रीय मंत्री और हरियाणा राज्य चुनाव अधिकारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर हरियाणा भाजपा अध्यक्ष लाल पटोली की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

सवित्री जिंदल का समर्थन: इस बीच, सवित्री जिंदल, जिन्हें बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला और उन्होंने हरियाणा के हिसार निर्वाचन क्षेत्र में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की, ने भी बीजेपी सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि हिसार निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की इच्छा के अनुरूप मैंने यह चुनाव निर्दलीय लड़ा और जीता।

इसलिए मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के कल्याण और विकास को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिलाब ने कल सावित्री जिंदल से उनके आवास पर मुलाकात की। हरियाणा चुनाव में बीजेपी ने 48 सीटें जीती हैं. अब तीन निर्दलीय विधायकों के बीजेपी को समर्थन देने से पार्टी की ताकत 51 हो गई है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now