Top News
Next Story
NewsPoint

Jaisalmer जज के घर आया 4 फीट लंबा कोबरा, मचा हड़कंप

Send Push

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर शहर स्थित एक जज के सरकारी आवास में अचानक कोबरा सांप नजर आने से सनसनी फैल गई। 4 फीट लंबा कोबरा सांप सरकारी आवास की दीवार में फंसा था। सरकारी आवास में कोबरा सांप की सूचना मिलने पर स्नेक कैचर साहिल ने मौके पर पहुंचकर उसे रेस्क्यू करने के प्रयास किए।करीब 25 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद सांप को सुरक्षित दीवार से बाहर निकाला गया। साहिल ने उसे डिब्बे में बंद कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। 4 फीट लंबे कोबरा सांप को रेस्क्यू करने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि बीती रात अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट सौभाग्य सिंह के राजकीय आवास में 4 फीट लंबा कोबरा दिखा। कोबरा सांप सरकारी आवास की दीवार में पत्थरों के बीच फंसा मिला। सभी ने तुरंत स्नेक कैचर साहिल को सूचना दी। स्नेक कैचर साहिल ने मौके पर पहुंच कर सांप को सुरक्षित रेस्क्यू करने के प्रयास किए। दीवार से पत्थर आदि हटकर व पानी आदि डालकर सांप को बाहर निकाला गया। जैसे ही सांप दीवार से बाहर आया, साहिल ने उसे तुरंत पकड़ लिया। स्नेक कैचर साहिल ने कोबरा सांप को सुरक्षित डिब्बे में बंद कर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। सांप के रेस्क्यू करने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

बारिश के बाद से सांप निकले बाहर

स्नेक कैचर साहिल ने बताया कि इस बार मानसून की ज्यादा बारिश के कारण सब जगह पानी भर गया है। इस वजह से सांप अपने बिलों को छोड़कर बाहर आ गए हैं। ऐसे में भोजन की तलाश में वे आवासीय कॉलोनियों तक आ गए हैं। साहिल ने सभी से अपील करते हुए कहा कि सांप हमारे पर्यावरण के लिए बहुत ही आवश्यक है। ऐसे में इनको मारना नहीं चाहिए। जैसे ही सांप दिखे तो स्नेक कैचर आदि को बुलाकर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ देना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now