Top News
Next Story
NewsPoint

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राजस्थान के मानगढ़ धाम के किये दर्शन, वीडियो में देखें पूरी खबर

Send Push

सिरोही न्यूज़ डेस्क !!! गुरुवार को राजस्थान के दौरे पर आई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिरोही के आबूरोड में ब्रह्माकुमारीज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इसके बाद दोपहर में वे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में आदि गौरव सम्मान समारोह में पहुंचीं। जहां राष्ट्रपति ने धूणी में नारियल की आहुति देते हुए गोविंद गुरु और मानगढ़ के इतिहास की जानकारी ली।

राष्ट्रपति गुरुवार को राजस्थान के दौरे पर हैं. सुबह उन्होंने सिरोही के आबू रोड में ब्रह्माकुमारीज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद दोपहर में वह बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में आदि गौरव सम्मान समारोह में पहुंचीं.

सम्मान पाने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक है, यह गर्व की बात है

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में कहा- आज जिन लोगों को सम्मान मिला है, उन्हें बधाई, सम्मान पाने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक है, यह गर्व की बात है. महिलाओं का विकास समाज के विकास का दर्पण है। जनजातीय लोगों में बहुत क्षमता है. जिन्होंने हर जगह अपना योगदान दिया.

बच्चों को स्कूल भेजें, उन्हें आगे बढ़ने का अवसर दें

उन्होंने कहा- मैं कहना चाहती हूं कि बच्चों को स्कूल भेजना चाहिए, शिक्षा देनी चाहिए. शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है. बच्चों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें. मुझे अपने छात्र जीवन की याद आती है, अगर छात्रावास की सुविधा नहीं मिलती तो मेरी पढ़ाई रुक सकती थी। सरकार आदिवासियों के साथ है, हमें आगे कदम बढ़ाना चाहिए. बच्चों को सीखने का अवसर दें. जीजीटीयू विश्वविद्यालय की स्थापना से यहां उच्च शिक्षा प्रदान की जा रही है।

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now