Top News
Next Story
NewsPoint

Jaipur शहर के सब्जी विक्रेता दे रहे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स को टक्कर

Send Push
जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर नामचीन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स, जहां रसोई का सामान 10-15 मिनट में घर तक पहुंचाने का दावा किया जाता है, वहीं जयपुर के पारंपरिक सब्जी विक्रेता भी उनसे कम नहीं हैं। सीमित संसाधनों के बावजूद, ये विक्रेता रोजाना हजारों ग्राहकों तक सब्जी और रसोई के सामान की होम डिलीवरी कर रहे हैं। किसी ने अपने नियमित ग्राहकों के लिए वाट्सऐप ग्रुप बनाए हुए हैं, तो कोई सीधे ग्राहकों की लिस्ट लेकर सामान भेज रहा है। एक अनुमान के मुताबिक, राजधानी में 250 से अधिक सब्जी विक्रेता होम डिलीवरी में लगे हैं, जो रोजाना 8 से 10 हजार घरों तक ताजी सब्जियां पहुंचाते हैं।

सुबह ही शुरू हो जाती पैकिंग

विक्रेताओं की मानें तो सुबह-सुबह मुख्य मंडी से सब्जियां आती हैं और इसी दौरान वाट्सऐप पर ग्राहकों की लिस्ट भी आ जाती है। एक तरफ ग्राहकों का ऑर्डर पैक किया जाता है और दूसरी तरफ सामान्य ग्राहक भी खरीदारी करते रहते हैं। पैकिंग होते ही ऑर्डर डिलीवरी के लिए भेज दिया जाता है।

किराने का सामान भी

सब्जी विक्रेताओं ने सब्जियों के साथ-साथ मसाले, रिफाइंड ऑयल, आटा सहित रसोई के अन्य आवश्यक सामान भी रखना शुरू कर किए हैं। ये विक्रेता 2-3 किलोमीटर के दायरे में बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के फ्री डिलीवरी की सुविधा दे रहे हैं।

ग्राहकों को लुभाने के लिए

फ्रेश प्रोडक्ट फ्री डिलीवरी

ईजी रिफंड बल्क ऑर्डर की सुविधा

सुबह सब्जी आने के साथ ही ऑर्डर पैक करना शुरू कर देते हैं। जैसे-जैसे पैकिंग होती है, वैसे ही उन्हें डिलीवरी के लिए भेज दिया जाता है। रोज 40 से 50 ग्राहकों के ऑर्डर मिलते हैं।

ग्राहकों की मांग के अनुसार अब हमने सब्जी के साथ रसोई का सामान भी रखना शुरू कर दिया है। इससे ग्राहक को भी सुविधा होती है और हमारी बिक्री भी बढ़ती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now