Top News
Next Story
NewsPoint

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने रॉस अडायर के शतक के दम पर रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को पहली बार T20I में हराया

Send Push
image

Ireland vs South Africa 2nd T20I: रॉस अडायर (Ross Adair) के तूफानी शतक के दम पर आयरलैंड ने रविवार (29 सितंबर) को आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में साउथ अफ्रीका को 10 रन से हरा दिया। यह पहली बार है जब आयरलैंड ने इस फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका को हराया है। इस जीत के साथ ही आयरलैंड दो मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी करने में सफल रही।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आयरलैंड ने निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसानल पर 195 रन बनाए। रॉस और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने मिलकर पहले विकेट के लिए 13 ओवर में 137 रन की शानदार साझेदारी की।

अडायर ने 58 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पांच चौके और नौ छक्के जड़े। वहीं स्टर्लिंग ने 31 गेंदों में सात चौके और एक छक्का जड़कर 52 रन की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के लिए वियान मल्डर ने 2 विकेट, लुंगी एंगिडी, पैट्रिक क्रुगर औऱ लिजाड विलियम्स ने 1-1 विकेट लिए।

After SA men played first-ever WC Final South Africa#39;s next 2 series -- Lost ODI series to Afghanistan. Never lost a match against AFG before -- Lost a T20I to Ireland for first time Not having a great time at UAE after a fairytale run in USA/WI.

mdash; Kausthub Gudipati (@kaustats) September 29, 2024

इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट गवाकर 185 रन ही बना पाई। साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 32 गेंदों में 51 रन और मैथ्यू ब्रीट्ज़के ने 41 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। वहीं रयान रिकेल्टन ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई और खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। साउथ अफ्रीक के आखिरी 8 विकेट सिर्फ 28 रन के अंदर गिरे।

आयरलैंड के लिए मार्क अडायर ने 4 विकेट, ग्राहम ह्यूम ने 3 विकेट, बेंजामिन व्हाइट और मैथ्यू हम्फ्रीज़ ने 1-1 विके अपने खाते में डाला।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

रॉस को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अब तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी, जिसका पहला मैच 2 अक्टूबर को होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now