Top News
Next Story
NewsPoint

Jodhpur काम के बहाने नाबालिग को देह व्यापार में धकेला, जाँच में जुटी पुलिस

Send Push

जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर के बोरानाडा पुलिस की कार्रवाई के बाद रातानाडा स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर पर आई नाबालिग वापस अपने मालकिन के पास नहीं जाना चाहती। कहती है- विनती करती हूं मुझे उसके पास मत भेजो। कहीं भी रह लूंगी।सुमन (बदला हुआ नाम) कहती हैं- मेरे माता-पिता नहीं हैं। वह कलकत्ता से है। पांच वर्ष पहले उसके माता पिता दोनों की मौत हो गई थी। उसकी बड़ी बहन व जीजा है। लेकिन उन्होंने अपने घर रखने से इंकार कर दिया था। घर के पास एक युवक उसे काम दिलाने के बहाने मुंबई लाया मुंबई के बाद उसे ढाई वर्ष पहले जोधपुर काजल नाम की महिला के पास भेजा गया।

बोलीं- ताले में बंद रखते थे

बता दें कि जोधपुर के रातानाडा स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर पर बोरानाडा पुलिस की कार्रवाई के बाद देह व्यापार में लिप्त तीन युवतियों को रखा गया। इसमें से एक युवती की उम्र कम होने का संदेह होने पर सखी वन स्टॉप इंचार्ज ने सीएलसी को सूचित किया और उसकी काउंसिलिंग की तब हकीकत सामने आई।उसने बताया कि काजल ने उसे नया नाम दिया और महिला भी बंगाली होने से दोनों बंगाली भाषा में बात करती थी। उसे उस पर विश्वास हुआ और वह यहां जोधपुर आ गई। यहां आने पर उसे झालामंड स्थित आशापूर्णा बसेरा में उसके घर पर रुकवाया। डीपीएस के पास मदर टॉवर होटल में देह व्यापार करवाया जाता। उसने बताया कि उसके साथ महिला मारपीट करती, गरम लोहे से उसके हाथ पर दाग देती, भर पेट खाना भी नहीं देती।इस काम के लिए मना करती तब उसके साथ मारपीट की जाती। एक कमरे में उसे ताले में बंद करके रखा जाता। रात 2 बजे तक उससे देह व्यापार करवाया जाता। युवती ने बताया कि दो बार उसे इस धंधे से बोरानाडा पुलिस पकड़ कर थाने ले गई और थाने से मेडम वापस ले आती। डरी सहमी सी सुमन ने बताया कि पुलिस को पैसा देकर मुझे वापस ले आती। उस पैसों की वसूली के लिए मुझे ज्यादा कस्टमर को अटेंड करना पड़ता था।

फर्जी आधार भी बनवाया

सखी वन स्टाप सेंटर पर काउंसिलर अनीता सागर ने बताया कि 5 तारीख को शाम को तीन युवतियों को पुलिस ने यहां लाकर छोड़ा उसमें से यह रोने लगी। वापस नहीं जाने की विनती करने लगी पता चला, इसके परिवार में कोई नहीं है। तब इसकी काउंसिलिंग करने पर इसके साथ हो रहे अत्याचार के बारे में जानकारी मिली। महिला नाबालिग कप अपने घर में रखती थी और देह व्यापार कराती थी इसका आईडी भी फर्जी बनाया गया है। सेंटर इंचार्ज निशा ने बताया कि तीन युवतियों में एक कम उम्र की लगने पर सीएलसी को भी इन्वोल्व किया है। इससे पूछताछ की जा रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now