Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान में आज भी बारिश की संभावना, पारा 36 डिग्री तक पहुंचा, वीडियो में देखें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

Send Push

जयपुर न्यूज़ न्यूज़ !!! राजस्थान में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर कल पश्चिमी राजस्थान के जिलों में देखने को मिला है। इसके असर से मंगलवार दोपहर बाद जोधपुर, जैसलमेर, चूरू समेत कई जगह आसमान में बादल छाए। तेज हवा चली। चूरू, जैसलमेर में दोपहर बाद कई जगह हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मौसम में आए इस बदलाव के कारण इन जिलों में दिन का तापमान थोड़ा गिर गया. मौसम विज्ञानियों ने आज प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी और शेखावाटी के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर और स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार जैसलमेर में दोपहर में 2MM बारिश हुई. चूरू के सरदारशहर इलाके में भी दोपहर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. वहीं, जोधपुर के आसपास कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई. मौसम में आए इस बदलाव से गंगानगर, जैसलमेर, जोधपुर, फलौदी में दिन का तापमान एक डिग्री सेल्सियस तक गिर गया.

पूर्वी राजस्थान में मौसम साफ

पश्चिमी राजस्थान के जिले सबसे खराब धूल प्रतिबंध से प्रभावित थे, लेकिन पूर्वी जिलों में कल मौसम साफ था। जयपुर, अलवर, सीकर, कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर समेत कई जिलों में दिन में धूप निकलने से गर्मी का एहसास हुआ। जयपुर-सीकर में कल अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 36.1, अजमेर में 35.8, अलवर में 36.4, करौली में 36.9 और उदयपुर में अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर आज पूर्वी राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों में देखने को मिल सकता है. आज और कल दो दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। 10 अक्टूबर से अगले 3-4 दिनों तक राज्य में मौसम ज्यादातर साफ रहने की उम्मीद है।

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now