Top News
Next Story
NewsPoint

Ajmer SI पेपर लीक मामले में तस्कर भागीरथ के बेटा-बेटी ने पुलिस पूछताछ में किया खुलासा

Send Push

अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर  मादक पदार्थ तस्कर भागीरथ बिश्नोई के गिरफ्तार थानेदार बेटा-बेटी ने सोमवार को एसओजी की पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। भाई-बहन ने कहा कि कई अन्य तस्करों के बच्चे व परिजन परीक्षा से पहले पेपर प्राप्त कर थानेदार बन गए और उनमें कई राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। पूछताछ में उन्होंने एसओजी को बताया कि पेपर लीक मामला सामने आने के बाद तय हुआ कि कोई किसी का नाम नहीं बताएगा और परीक्षा रद्द होने पर भाग जाने का निर्णय लिया गया। परीक्षा रद्द नहीं हो तब तक चुपचाप रहकर प्रशिक्षण पूरा करेंगे। इसी के चलते दोनों भाई-बहन एसओजी की कार्रवाई के बाद भागने की बजाय चुपचाप रहकर आरपीए में प्रशिक्षण ले रहे थे।एसओजी सूत्रों के मुताबिक, आरपीए में प्रशिक्षण ले रहे अन्य तस्करों के बच्चों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रशिक्षण ले रहे कुछ थानेदारों के नाम सामने आए हैं। उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। पेपर लीक मामले में मिलीभगत मिलने पर उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। एसओजी की रडार पर अब भी पेपर लीक मामले से जुड़े 300 से अधिक थानेदार हैं, जबकि 44 को गिरफ्तार कर किया जा चुका।

मामले में अब तक तीन तस्कर आए सामने: एसओजी अब तक तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी। सबसे पहले जोधपुर के मादक पदार्थ तस्कर श्रवण बाबल को बेटी चंचल व अन्य रिश्तेदारों के लिए एसआइ भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर परीक्षा से पहले प्राप्त करने के मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोपी श्रवण की बेटी चंचल परीक्षा से पहले पेपर लेकर थानेदार बन गई थी। एसओजी ने चंचल को भी गिरफ्तार किया। जबकि श्रवण के परिचित अन्य थानेदारों की तस्दीक करने में जुटी। वहीं मादक पदार्थ तस्कर ओमप्रकाश फौजी को भी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार कर चुकी। आरोपी ओमप्रकाश ने जयपुर में फ्लैट किराए से लेकर दो दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को मोटी रकम लेकर पेपर उपलब्ध करवाया था। पुलिस ने आरोपी ओमप्रकाश से पूछताछ के बाद कुछ थानेदारों को भी गिरफ्तार किया। वहीं अब मादक पदार्थ तस्कर भागीरथ की तलाश है।

दो चचेरी बहनों की जगह डमी बनकर दी थी परीक्षा

एसआइ भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले के परीक्षण को लेकर गठित 6 मंत्रियों की समिति ने माना है कि भर्ती में भारी धांधली हुई थी। संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल के संयोजन में सोमवार को समिति की हुई पहली बैठक में गृह और पुलिस विभाग अधिकारियों से रिपोर्ट ली। एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने अब तक की गई कार्रवाईयों से अवगत कराया। कमेटी की अगली बैठक 10 को होगी। बैठक के बाद जोगाराम पटेल ने कहा कि यह पहली बैठक थी। आगामी बैठक में पूरा विवरण सामने आएगा।

थानेदार बनी दोनों बहने पहले हो चुकीं गिरफ्तार

 सब इंस्पेक्टर पेपर लीक घोटाले के मामले में प्रमुख सूत्रधार जगदीश जांणी की निकट रिश्तेदार 25 हजार की इनामी वांटेड लेक्चरर वर्षा बिश्नोई को जोधपुर रेंज पुलिस ने कोटा से पकड़ा है। पुलिस से बचने के लिए वह कोटा में पेइंग गेस्ट के तौर पर विद्यार्थी बनकर रह रही थी। पुलिस टीम को सूचना मिलने के बाद उसे पकड़ने के लिए पुलिसकर्मी स्टूडेंट बन गए और कोटा के कोचिंग संस्थानों में तलाश किया। आखिर में वह कोटा के जवाहर नगर क्षेत्र में एक मकान में पेइंग गेस्ट विद्यार्थी के रूप में मिली। वह राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल नारवा, जोधपुर में लेक्चरर पद पर कार्यरत है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now