Top News
Next Story
NewsPoint

Salasar Balaji जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सूचना, जाने से पहले जान लें ये नियम शर्ते

Send Push

चूरू न्यूज़ डेस्क, सालासर धाम में लक्खी मेले का आयोजन 3 अक्टूबर से शुरू होगा। इस बार मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई नए इंतजाम किए गए हैं। मेला आयोजन समिति और प्रशासन ने मिलकर मेले को शांतिपूर्ण और व्यवस्थित बनाने के लिए व्यापक तैयारियां की हैं। मेला 17 अक्टूबर तक चलेगा।

पदयात्रियों के लिए रेडियम हैंड बैंडः मेले में आने वाले पदयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार सभी पदयात्रियों को रेडियम हैंड बैंड दिए जाएंगे। इन बैंड्स की मदद से रात के समय में पदयात्रियों को आसानी से पहचाना जा सकेगा और हादसों की संभावना कम होगी।यातायात व्यवस्थाः मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है। अंजनी माता मंदिर मार्ग को वनवे किया जाएगा ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके। इसके अलावा, मेले के दौरान अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी।

सुरक्षा व्यवस्थाः मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस का पर्याप्त जाप्ता तैनात किया जाएगा। इसके अलावा, मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी।
स्वच्छता और स्वास्थ्यः मेले में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। मेले में सफाई कर्मचारी तैनात रहेंगे और नियमित रूप से सफाई की जाएगी। इसके अलावा, मेले में चिकित्सा शिविर भी लगाए जाएंगे। मेले में श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी, शौचालय और अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
मेले में पालतू लाने और डीजे लाने पर प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के पट रात में भी खुले रहेंगे। मेले में अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर अभिषेक सुराणा ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मेले के सफल आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मेले के दौरान नियमों का पालन करें और प्रशासन का सहयोग करें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now