Top News
Next Story
NewsPoint

Bharatpur भगवान पार्श्वनाथ की रथयात्रा बैंड बाजे के साथ हुई शुरू

Send Push

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, सकल दिगंबर जैन समाज बयाना की ओर से मंगलवार से प्रतिवर्ष की भांति दो दिवसीय श्री जिनेंद्र रथयात्रा महोत्सव की शुरुआत हुई। दिगंबर जैन मंदिर में झंडारोहण के साथ शुरू हुए महोत्सव के तहत दोपहर बाद बैंड बाजों के साथ भगवान पार्श्वनाथ को परंपरागत तरीके से बैलों से जुते रथ में सवार कर बाजारों में होकर शोभायात्रा निकाली गई।

झंडारोहण की बोली भागचंद बोहरा, रथ के सारथी की बोली शुभम जैन और खवास की बोली राहुल जैन, श्रेष्ठ जैन ने ली। रथ के चारों कोनों पर इंद्र स्वरूप बने बच्चे आदि रांवका, पीयूष सेठी, नमन सेठी, सोनू, गून्नू सवार थे।


शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालु बैंड पर बजते भजनों के साथ ही भगवान पार्श्वनाथ और जय जिनेंद्र के जयकारे हुए लगाते हुए चल रहे थे। रथ यात्रा का रास्ते में कई स्थानों पर जैन समाज के लोगों ने भगवान पार्श्वनाथ की आरती उतारकर और जलपान कराकर स्वागत किया।

रथयात्रा कस्बे के कुंडा रोड, गांधी चौक, छोटा बाजार, जवाहर चौक, महादेव गली, आजाद मंडी, पुरानी सब्जी मंडी, शिवगंज मंडी, सुभाष चौक होती हुई शाम को बजरिया स्थित नसिया जी जैन मंदिर पहुंची। जहां शाम 7 बजे से आरती और भजन के कार्यक्रम होंगे। बुधवार को कलशाभिषेक और आरती पूजा के बाद रथ यात्रा पुनः दिगंबर जैन मंदिर के लिए रवाना होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now