Top News
Next Story
NewsPoint

Ajmer सिंघल होंगे बीएएम प्रतिनिधि, अब कुलपति सर्च कमेटी बनेगी

Send Push
अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का नया कुलपति तलाशने की कवायद तेज हो गई है। शुक्रवार को प्रबंध मंडल (बॉम) की बैठक हुई। इसमें कुलपति सर्च कमेटी के लिए विश्वविद्यालय सदस्य का नाम तय किया गया। अब कमेटी में राज्य सरकार और राजभवन और यूजीसी के प्रतिनिधि की तैनाती होगी। इसके बाद कुलपति पद के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। कुलपति सर्च कमेटी में विश्वविद्यालय का सदस्य मनोनीत करने के लिए प्रबंध मंडल की बैठक हुई। कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला की अध्यक्षता में राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. जे.पी.सिंहल का नाम बतौर बॉम प्रतिनिधि चयन कर राजभवन, सरकार और यूजीसी को भेजा गया। अधिकृत जानकारी के मुताबिक राजभवन और सरकार भी जल्द सर्च कमेटी में अपने प्रतिनिधियों के नाम तय करेगी। साथ ही यूजीसी के प्रतिनिधि की नियुक्ति होगी। बैठक में राजभवन के प्रतिनिधि पंकज चौधरी, डीन प्रो.एस.वी. शर्मा, प्रो.शिवप्रसाद, प्रो. नीरज भार्गव, कुलसचिव प्रिया भार्गव शामिल हुई।

आयुर्वेद और योग यूनिवर्सिटी को 40-60 बीघा जमीन दिए जाने के प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार को महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी में प्रबंध मंडल की बैठक में कुलपति, विधायक और राजभवन के प्रतिनिधि में एक्ट को लेकर जमकर बहस हुई। स्थिति को देखते हुए सरकार और राजभवन को फाइल भेजने पर सहमति बनी। बैठक में नई यूनिवर्सिटी को जमीन देने के प्रस्ताव पर केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने सरकार के निर्णय की पालना करने को कहा। इस दौरान कुछ सदस्यों ने जब यूनिवर्सिटी के एक्ट का हवाला दिया तो तीखी बहस हो गई। राजभवन के प्रतिनिधि पंकज चौधरी ने प्रस्ताव पर विरोध जताया। कुलपति प्रो.शुक्ला का कहना रहा कि यूनिवर्सिटी को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।बैठक से पहले अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों और विद्यार्थियों ने हाथों में ततियां लेकर बृहस्पति भवन के समक्ष प्रदर्शन किया।

पुलिस बुलाओ, इन्हें करो निलंबित... : यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन पर विधायक क्षत्रुघ्न गौतम नाराज दिखे। उन्होंने संभागीय आयुक्त महेशचंद्र शर्मा और एडीएम ज्योति ककवानी को पुलिस बुलाने को कहा। कुलपति को प्रदर्शनकारियों को निलंबित करने को कहा। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now