Top News
Next Story
NewsPoint

Udaipur ईडाणमाता मंदिर का मुख्य मार्ग छोटा कर रहे दुकानदार, पैदल चलना मुश्किल

Send Push

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर के प्रसिद्ध शक्तिपीठ ईड़ाणामाता में नवरात्रि को लेकर उत्साह जोरों पर है। ट्रस्ट ने भक्तों को कतार में दर्शन कराए। वहीं नवरात्रि से पहले रविवार को यहां जाम की स्थिति रही। दर्शनार्थियों को खस्ताहाल सड़क की वजह से परेशान होना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग की सड़क और ईड़ाणा माता मुख्य प्रवेश द्वार के अंदर दोनों किनारे निजी जमीन पर लगाई जाने वाली दुकानों का सामान सड़क सीमा तक फैलाया जा रहा है।

image

सड़क किनारे ठेले से लेकर सब्जी वाले आगे बढ़ते हुए सड़क सीमा में आने लगे, जिससे मुख्य रास्ता संकरा हो रहा है और वहां से गुजरने वाले भक्त परेशान हो रहे है। भीड़ वाले दिन तो रास्ता बाधित होना आम हो गया है। ईड़ाणामाता मुख्य द्वार माताजी एलिवेटेड रोड के नीचे दुकानदार दुकान लगाते हैं, जहां ग्राहकों के खड़ा रहने से भीड़ हो जाती है। इस वजह से पैदल चलना तक भी मुश्किल हो जाता है। इस स्थिति को देखते हुए नवरात्रि में यहां होने वाली दिक्कत को लेकर ईड़ाणामाता ट्रस्ट अध्यक्ष गोपाल सिंह ने सलूंबर पुलिस अधीक्षक को लिखित में बताया कि यहां पर व्यवस्थाएं सुधारनी होगी नहीं तो परेशानियां खड़ी हो जाएगी।

नवरात्रि को लेकर ईडाणा माता ट्रस्ट ने बस स्टैंड व बस स्टैंड से मुख्यद्वार तक सड़क के दोनों और वाहन पार्किंग पूर्ण रूप से बंद रखने की मांग रखी है। ट्रस्ट का मानना है कि स्टैंड से मुख्य द्वार तक के दुकानदार व मकान मालिक कुछ राशि लेकर अपने मकानों-दुकानों के सामने कार, सब्जी के टेंपो लगवा देते है जिससे दिनभर जाम रहता है, और बाहर से आने वाले यात्रियों को दु:खी होना पड़ता है।इस बारे में गींगला थानाधिकारी पूनमचंद खाट ने बताया कि नवरात्रि को देखते हुए हमने पुलिस लाइन से जाब्ता मंगवाया है। ट्रस्ट के साथ बैठक कर सारी व्यवस्थाएं देख लेंगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now