Top News
Next Story
NewsPoint

Bikaner जेल से भागने का असफल प्रयास, पकड़ा गया कैदी

Send Push
बीकानेर न्यूज़ डेस्क, बीकानेर की केंद्रीय जेल से तीन बंदियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन प्रहरी की सजगता के चलते सफल नहीं पाए। अब तीनों के खिलाफ बीछवाल थाने में मामला दर्ज कराया गया हे। तीनों बंदी कुछ समय पहले ही बीकानेर जेल में आए थे।जेल के प्रहरी अनिल कुमार सिंह ने इस संबंध में बीछवाल थाने में रिपोर्ट दी है कि बंदी हाजी,नूर नबी और मोहम्मद सलाम ने जेल से भागने का विफल प्रयास किया है। इन तीनों ने जेल में बनी बैरक की दीवार में सुराख करने का प्रयास किया। काफी हद तक दीवार को तोड़ दिया। इस दौरान प्रहरी को पता चला कि जेल में तोड़फोड़ हो रही है। इस पर तीनों को पकड़ लिया गया। तीनों के खिलाफ जेल से भागने का प्रयास करने, राजकार्य में बाधा डालने के साथ ही दीवार को करीब पचास हजार रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

जेल के आठ नंबर वार्ड में स्थित बैरक संख्या तीस में ये प्रयास मंगलवार को हुआ है। मंगलवार की देर रात एक बजे बाद जेल से भागने के लिए तीनों ने बैरक में बनी खिड़की के जंगले के नीचे दीवार की ईंट तोड़कर सुराख बना लिया। उसमें से बाहर भी निकल गए। जेल की दीवार फांदने के लिए जली की गुमटी की छत पर चढ़कर छिप गए। इस दौरान गश्त कर रहे अनिल कुमार सिंह ने बैरक में सुराख देखा तो सतर्क हो गया। प्रहरी ने सिटी बजाई और सभी को अलर्ट कर दिया। तीनों बंदी गुमटी में मिल गए। देर रात जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल भी मौके पर पहुंची। तीनों बंदियों ने प्रहरियों के साथ मारपीट भी की।

अब तीनों सिक्योरिटी वार्ड में

अब तीनों बंदियों को सिक्योरिटी वार्ड में रखा गया है। जहां दो लॉक लगाए गए हैं। जेल अधीक्षक का दावा है कि बैरक से निकलने के पंद्रह मिनट के अंदर ही तीनों को पकड़ लिया गया था। उधर, बीछवाला थानाधिकारी गोविन्द सिंह चारण ने बताया कि तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब जल्द ही प्रॉडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now