Top News
Next Story
NewsPoint

Jalore तालाब के आसपास फैल रही बदबू ने लोगों की परेशानी बढ़ाई

Send Push

जालोर न्यूज़ डेस्क, जालोर सुंदेलाव तालाब में मरी मछलियों को नगर परिषद की ओर से बाहर निकाला जा रहा है। बावजूद तालाब व नहर के आसपास फैल रही बदबू से लोग परेशान है। इन दिनों नवरात्र चल रहे है। ऐसे में देव स्थानों पर लोगों के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। सुंदेलाव तालाब की पाल स्थित हनुमान मंदिर में नियमित दर्शनों के लिए शहरवासी आते है। यहां मंगलवार व शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। यहां माजिसा मंदिर में भी नवरात्र को लेकर श्रद्धालुअें की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में तालाब में फैल रही बदबू से श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। तालाब की पाल जल संसाधन विभाग के पीछे शिव मंदिर में आने वाले श्रद्धालु भी बदबू से परेशान है।

नहर खाली हो तो मिले राहत

पूर्व में तालाब में जवाई नदी का स्वच्छ पानी लाने के लिए नहर बनाई गई थी। जो चामुंडा माता मंदिर के पास पुलिए से तालाब में मिलती थी। तालाब पूरा भरने पर इस पुलिए तक ही पानी का भराव होता था। लेकिन कुछ साल पूर्व कुछ लोगों के दबाव में प्रशासन व विभाग ने तालाब सौन्दर्यकरण के नाम पर तालाब के चारों पर तरफ ओवरलों से काफी ऊपर तक सीसी सडक़ बना दी। जिससे तालाब के पानी का भराव नहर में पोलजी नगर व रेलवे ट्रेक तक हो गया है। वहीं दूसरी तरफ माजिसा मंदिर के पास ओपन जिम व सेल्फी पोइंट तक पानी भरा पड़ा है। लोगों ने बताया कि अगर तालाब का पहले वाला ओवरलो रखा जाए तो मंदिर के पास होकर तालाब के चारों तरफ टे्रक सही हो जाएगा। ओपन जिम व सेल्फी पोइंट तक भी लोगों की आवाजाही शुरू हो सकेगी।

चामुंडा माता मंदिर आने वालों को परेशानी

तालाब पर स्थित चामुंडा माता मंदिर में भी नवरात्र को लेकर दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। चामुंडा माता मंदिर जाने के लिए लोग तालाब की नहर पर बने पुलिए के ऊपर से जाते है। मछलियां मरने से पुलिए के आसपास बदबू फैल रही है। ऐसे में मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now