Top News
Next Story
NewsPoint

Pali MBBS में 150 सीटें बढ़ीं, 10 नए मेडिकल संस्थानों को LOP मिला

Send Push
पाली न्यूज़ डेस्क, पाली नीट-यूजी की परीक्षा में कट ऑफ मार्क्स प्राप्त करने वालों के लिए अच्छी खबर है। उनके लिए 150 सीटे बढ़ी है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के अधीन कार्यरत डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज डीजीएचएस की ओर से 10 नए मेडिकल संस्थानों को लेटर ऑफ परमिशन (एलओपी) जारी किया गया है।इस संबंध में एक नोटिफिकेशन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी एमसीसी नई दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया। नोटिफिकेशन के अनुसार एलओपी जारी किए जाने के बाद ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटा में 150 एमबीबीएस सीटों की वृद्धि हुई है।

एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि बढ़ी हुई एमबीबीएस सीटें काउंसलिंग राउंड-3 में सम्मिलित कर ली गई है। विद्यार्थी काउंसलिंग राउंड-3 के तहत इन सीटों को चॉइस फिलिंग के लिए उपयोग में ले सकते हैं। एमसीसी नई दिल्ली की ऑफिशल वेबसाइट पर इसकी सूचना दी जा रही है। दिव्यांग विद्यार्थियों को काउंसलिंग राउंड-3 में सम्मिलित होने के लिए पीडब्लयूडी प्रमाण पत्र 7 अक्टूबर तक प्राप्त करना होगा।

चॉइस-फिलिंग प्रक्रिया आज से

ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटा एमबीबीएस-बीडीएस काउंसलिंग राउंड-3 के लिए चॉइस फिलिंग एवं लाकिंग की प्रक्रिया 5 से 8 अक्टूबर तक चलेगी। सीट आवंटन का परिणाम 11 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। आवंटित संस्थान को रिपोर्ट व ज्वाइन करने के लिए 12 से 18 अक्टूबर का समय दिया है।

रिजाइन करने की अंतिम तारीख बढ़ाई

ऑल इंडिया 15 प्रतिशत कोटा एमबीबीएस बीडीएस काउंसलिंग राउंड-1 एवं राउंड-2 के तहत आवंटित/अपग्रेडेड एमबीबीएस-सीट से 6 अक्टूबर शाम 6 बजे तक रिजाइन किया जा सकता है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी एमसीसी नई दिल्ली की ओर से यह अतिथि 4 से 6 अक्टूबर की है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now