Top News
Next Story
NewsPoint

Sawai madhopur अज्ञात जानवर के हमले में दो दर्जन भेड़ों की मौत

Send Push

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, बामनवास उपखंड क्षेत्र में जंगली जानवरों की आवाजाही लगातार बढ़ती जा रही है। डूंगरवाड़ा ग्राम पंचायत के गुर्जर कोलेता गांव में अज्ञात जंगली जानवर के हमले का मामला सामने आया है। जंगली जानवर ने बाड़े में बंधी 22 भेड़ों का शिकार कर उन्हें मार डाला। वहीं, 15-16 भेड़ें गंभीर रूप से घायल हो गईं। वन विभाग की टीम, बामनवास थाना पुलिस व पशु चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची।

वनपाल जल सिंह ने बताया कि डूंगरवाड़ा ग्राम पंचायत के गुर्जर कोलेता गांव में जंगली जानवर के हमले की सूचना मिली थी। जिस पर वे सहायक वनपाल पंकज शर्मा व टीम सदस्य अमर सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, बामनवास थाने से एएसआई हरसुख भी मौके पर पहुंचे। मौके पर 22 भेड़ें मृत मिलीं। वहीं, 15-16 भेड़ें गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिलीं। इसके बाद पशु चिकित्सा टीम को मौके पर बुलाया गया। जिसने घायल भेड़ों का उपचार शुरू किया।

वनपाल जल सिंह ने बताया कि पीड़ित जय किशन गुर्जर पुत्र लक्ष्मी नारायण के पास 51 भेड़ों का झुंड था। उन्होंने उसे अपने बाड़े में बांधा था, लेकिन जंगली जानवर फेंसिंग पार कर बाड़े में घुस आया और भेड़ों का शिकार कर लिया। बहरहाल, घायल पशुओं का पशु चिकित्सा टीम द्वारा उपचार किया जा रहा है। वन विभाग की टीम ने जंगली जानवर की तलाश शुरू कर दी है। वनपाल का जल सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया पगमार्क के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हमला जंगली भेड़िये ने किया है। स्थानीय ग्रामीणों से वन क्षेत्र से दूर रहने और पशुओं को सुरक्षित तरीके से बांधने की अपील की गई है। साथ ही वन विभाग की टीम जंगली जानवर की तलाश में जुटी हुई है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पीड़ित जय किशन पशुपालन कर अपना जीवन यापन करता था। ऐसे में स्थानीय लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा देने की भी मांग की है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now