Top News
Next Story
NewsPoint

Jodhpur शारदीय नवरात्र पर चामुंडा माता के दर्शन करने पैदल आए श्रद्धालु

Send Push

जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर देशभर में मां भवानी की आराधना का नवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। 9 दिन तक चलने वाले उत्सव को लेकर श्रद्धालु काफी उत्साहित है।सभी अपने-अपने घरों में माता का पूजन कर सुख-समृद्धि की मंगलकामना कर रहे हैं। इस खास मौके पर शहर के प्रमुख मंदिर भी माता के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। जोधपुर के मेहरानगढ़ दुर्ग में स्थित चामुंडा माता मंदिर में भी विशेष आयोजन हो रहे हैं। यहां पर सुबह 7:30 बजे महाआरती की गई। मंदिर में दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई। श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन कर खुशहाली की मंगल कामना की। यहां पर माता का विशेष श्रृंगार किया गया है।

मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग की गई है। महिलाओं और पुरुषों के दर्शन के लिए अलग-अलग लाइन लगाई गई है। मंदिर में दर्शन के लिए आने-वाले श्रद्धालु पॉलिथिन की थैलियों में प्रसाद नहीं ले जा सकेंगे। कैमरों से भी पूरे मंदिर परिसर की मॉनिटरिंग की जा रही है। पुलिस और मेहरानगढ़ ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए है।

माता के दर्शन के लिए श्रद्धालु पैदल, दंडवत करते हुए मंदिर तक पहुंचे।
इमरजेंसी की स्थिति में एक एंबुलेंस के साथ ही डॉक्टरों की टीम भी लगाई गई है। फायर ब्रिगेड, सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर तैनात है। मंदिर में संदिग्ध लोगों पर भी टीमें नजर रख रही है। मंदिर परिसर में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now