Top News
Next Story
NewsPoint

Alwar दशहरा मैदान में 65 फीट ऊंचे रावण और 60 फीट ऊंचे कुंभकरण का होगा दहन

Send Push

अलवर न्यूज़ डेस्क, अलवर  पुरुषार्थी समाज अलवर की ओर से दशहरा महोत्सव 12 अक्टूबर को शाम 6 बजे दशहरा मैदान में मनाया जाएगा। अध्यक्ष कुलदीप कालरा ने बताया कि इस बार अयोध्या से लाई हुई रज पर राम खड़े होकर रावण के पुतले का दहन करेंगे। इसके लिए समाज की महिला मंडल की टीम 9 तारीख को दशहरा मैदान से अयोध्या के लिए रवाना होगी। 10 अक्टूबर को रज लेकर अलवर पहुंचेगी। इस रज को अध्यक्ष को सौंपा जाएगा।कार्यक्रम संयोजक राकेश अरोड़ा ने बताया कि पुरुषार्थ समाज सन 1948 से रावण के पुतले दहन का कार्यक्रम करता आ रहा है। कोरोना के समय 2 साल यह कार्यक्रम नहीं हुआ। इस बार दिल्ली की मशहूर पुंगी पार्टी एवं पंजाबी ढोल झांकी में शामिल होंगे। गाजियाबाद के कलाकारों की ओर से आकर्षक रंगीन आतिशबाजी की जाएगी। बड़ी LED पर रामायण का परिदृश्य दिखाया जाएगा। झांकी पुरुषार्थी धर्मशाला विवेकानंद चौक से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए दशहरा मैदान पहुंचेगी।

थ्री लेयर होगी मंच की सुरक्षा

इस बार मंच की सुरक्षा थ्री लेयर होगी, आयोजकों ने बताया कि हर बार मंच पर काफी भीड़ हो जाती है। इसलिए थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में मंच होगा। बिना परमिशन और बिना जांच के कोई भी मंच पर नहीं जा सकेगा। कार्यक्रम में आमजन के लिए 3000 कुर्सियां लगाई गई है। इसके लिए समिति द्वारा पास वितरित किए गए हैं। पुरुषार्थी समिति की ओर से इस बार 65 फुट रावण, 60 फुट कुंभकरण व 55 फुट मेघनाथ के पुतले तैयार किए जा रहे हैं।

रामगढ़ उपचुनाव में पुरुषार्थी समाज को टिकट देने की मांग

पुरुषार्थ समिति ने इस बार रामगढ़ उपचुनाव को देखते हुए भाजपा से समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की हैं। संयोजक राकेश अरोड़ा ने बताया कि रामगढ़ सीट पर हमेशा पुरुषार्थ समाज का वर्चस्व रहा हैं। पुरुषार्थी समाज में पंजाबी, सिख, राजपूत और सिंधी समाज आते हैं। ऐसे में भाजपा को पुरुषार्थ समाज के व्यक्ति को ही टिकट देनी चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now