Top News
Next Story
NewsPoint

शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में मिलेगा फ्री में सफर करने का मौका, यहाँ देखें पूरी जानकारी

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, केंद्र सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देखो अपना देश योजना शुरूआत की है, इस योजना के तहत आपको बस अपनी पसंदीदा जगह को वोट करना होगा। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय और इनक्रेडिबल इंडिया ने देशभर के पर्यटन स्थलों की मार्केटिंग के लिए देखो अपना देश अभियान शुरू किया है। इसमें आप अपने पसंदीदा स्थल को 5 कैटेगरी में वोट कर सकते हैं। इसमें टूरिज्म, कल्चर और हेरिटेज, नेचर और वाइल्ड लाइफ, एडवेंचर, और अन्य पर्यटन स्थल शामिल है। वोट करने के लिए innovateindia. mygov.in/dekho-apna-desh पर 15 अक्टूबर तक अपने पसंदीदा स्थल को वोट करना होगा। वोट करने वाले टॉप 5 कपल्स को ग्रैंड प्राइज में शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

पर्यटक सूचना अधिकारी त्रिलोक तँवर ने बताया कि देखो अपना देश पीपल्स चॉइस 2024 पोल में अपने पसंदीदा स्थल को वोट कर सकते हैं। यहां पांच कैटेगरी में वोटिंग करनी है। हर कैटेगरी में तीन पर्यटन स्थलों का जिक्र करना है और इससे जुड़े अपने सुझाव को साझा करना है। इन्हीं सुझावों के आधार पर विभाग टॉप 5 को चुनेगा, जिन्हें महाराजा एक्सप्रेस में एक सप्ताह की कपल ट्रिप पर जाने का मौका दिया जाएगा।

राजस्थान में इन पसंदीदा जगहों को कर सकते है वोट

ऐतिहासिक किले, स्मारक, मूर्तियां, महल, संग्रहालय, गुफाएं, विरासत स्थल, झीलें, अभयारण्य, चिड़ियाघर, प्राकृतिक स्थल, नदियां और हिल स्टेशन।
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now