Top News
Next Story
NewsPoint

Ajmer जनसुनवाई में सरपंच व ग्रामीणों से हुई बहस, नाराज हुए मसूदा विधायक

Send Push
अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर ब्यावर जिले के मसूदा में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई के दौरान विधायक वीरेन्द्रसिंह कानावत गुस्सा हो गए। अवैध रॉयल्टी वसूली को लेकर ग्रामीणों के साथ गए शिखरानी सरपंच व मसूदा प्रधान के पति सुरेन्द्रसिंह से बहस हो गई। बाद में इससे नाराज ग्रामीणों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की।इस दौरान कलेक्टर महेद्र खड़गावत ने ग्रामीणों से शिकायत ली और मामले में जांच के आदेश दिए। इस दौरान जनप्रतिनिधि, अधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे। वहीं गत दिनों हुए लोकार्पण कार्य के शिलालेख में मसूदा प्रधान का नाम नहीं था। जिसे लेकर विरोध किया था।इस पर विधायक ने नाराजगी जताई और रिकॉर्ड वीडियो में बोल रहे...क्या औकात है, सरपंच की, जो सीएम साहब काे चैलेंज कर रहा है। नहीं रूको, लोगों में क्या संदेश जाएगा, अगर सीएम साहब का वर्चुअल लोकार्पण हो, उसे सरपंच चैलेंज कर रहा है।

जनसुनवाई में पहुंचे थे ग्रामीण

मसूदा में आज उपखंड स्तरीय जन सुनवाई थी। इसमें मसूदा पंचायत समिति की प्रधान मीनूकंवर के पति व शिखरानी सरपंच सुरेन्द्रसिंह ग्रामीणों के साथ जनसुनवाई में पहुंचे। इस दौरान दोपहर करीब 12 बजे कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।इसमें बताया-निजी खातेदारी में कुएं की खुदाई व खेत में चटटाने हटाने से इकठते हुए मलबे को अन्यत्र गाँव में ही लेकर जाते है, जिससे हमारे को कुछ मजदूरी मिल जाती है। ग्राम पंचायत में भी नियमानुसार रसीद कटवा कर अपने पत्थर लेकर आते है, लेकिन पिछले 6-7 दिनों से 5-6 अज्ञात व्यक्ति अपने आपको थार माईन्स एण्ड केमिकल्स, जय भवानी कॉलोनी, खातीपुरा, जयपुर के नाम की ठेकेदार कम्पनी के आदमी बताते हुए डरा धमकाकर खाली रसीद देकर 500 रुपए की अवैध वसूली कर रहे हैं। मना करने पर धमकाते हैं। ट्रेक्टर चालको को नाजायज व अवैध तरीके से परेशान करते हैं। अत: कार्रवाई की जाए।

इस दौरान सरपंच व विधायक की बहस भी हो गई। सरपंच ने अवैध रॉयल्टी पर कार्रवाई की मांग की और शोरगुल किया तो विधायक ने सरपंच के वाहनों को लेकर टोका-टोकी कर दी। इस पर बहस बढ़ गई। बाद में इस मामले में कलेक्टर ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। बाद में ग्रामीणों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now