Top News
Next Story
NewsPoint

Sawai madhopur में ग्रामीणों ने देवली पुलिया निर्माण की मांग उठाई

Send Push

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, चौथ का बरवाड़ा से वाया शिवाड़ होकर जयपुर जाने वाला मार्ग ग्रामीणों ने पुलिया निर्माण की मांग की है। यहां तेज बारिश के चलते यह मार्ग 70 दिन बंद रहा था।

चौथ का बरवाड़ा से वाया शिवाड़ होकर जाने वाला मार्ग सबसे कम दूरी का मार्ग है। चौथ का बरवाड़ा से शिवाड़ की दूरी 25 किलोमीटर है और जयपुर की दूरी 130 किलोमीटर है। वाया शिवाड़ होकर जयपुर जाने वाले मार्ग पर दो स्थान पर रपट बनी हुई है। दोनों ही स्थान पर बारिश के दिनों में पानी ज्यादा आने से मार्ग बंद हो जाता है। इस बार अधिक बारिश होने से पिछले 70 दिनों से सड़क मार्ग बंद था। ऐसे में शिवाड़ जाने के लिए लोगों को वाया टोंक बरौनी होकर 70 किलोमीटर अधिक की दूरी तय करनी पड़ रही थी और जयपुर के लिए 40 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी पड़ रही थी। जिससे सभी लोग परेशान थे।

101 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत

ग्रामीणों ने बताया कि बनास नदी में देवली के पास बड़ी पुलिया बनाने के लिए 101 करोड रुपए की स्वीकृति सरकार ने प्रदान की है। जिसके चलते जल्द ही इसका निर्माण कार्य कर दिया जाए तो आने वाले समय में ऐसी परेशानी नहीं होगी। वहीं इस मामले में पीडब्ल्यूडी के Aen जितेंद्र ने बताया कि पुलिया के लिए राशि आ चुकी है। भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now